Home खेल रामपॉल की वेस्टइंडीज की टी20 टीम में वापसी, कार्लोस ब्रेथवेट को नहीं मिली जगह
खेल - September 10, 2021

रामपॉल की वेस्टइंडीज की टी20 टीम में वापसी, कार्लोस ब्रेथवेट को नहीं मिली जगह

सेंट जोन्स (एंटीगा), 10 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज ने रवि रामपॉल को 2015 के बाद पहली बार टी20 विश्व कप के लिये अपनी 15 सदस्यीय टीम में चुना है लेकिन छक्के जमाने में माहिर कार्लोस ब्रेथवेट को इसमें जगह नहीं दी गयी है। छत्तीस वर्षीय रामपॉल की छह साल में पहली बार वेस्टइंडीज टी20 टीम में वापसी हुई है।

मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, ‘‘राम की मौजूदगी से टीम की पावरप्ले और बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता बढ़ेगी तथा इससे डेथ ओवरों में भी एक अन्य विकल्प उपलब्ध रहेगा। ‘‘

ब्रेथवेट ने टी20 विश्व कप 2016 में बेन स्टोक्स के आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को खिताब दिलाया था। कैरेबियाई टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गये फाइनल में दो गेंद शेष रहते हुए चार विकेट से जीत दर्ज की थी।

रोस्टन चेज को कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के कारण पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को अबुधाबी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा। ग्रुप एक में इन दोनों टीमों के अलावा दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और दो क्वालीफायर शामिल हैं।

टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर

रिजर्वः डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार में कमजोरी का रुख

नई दिल्ली, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी तेजी के बाद आज…