Home खेल मेस्सी की हैट्रिक से अर्जेंटीना की आसान जीत, ब्राजील और उरूग्वे भी जीते
खेल - September 10, 2021

मेस्सी की हैट्रिक से अर्जेंटीना की आसान जीत, ब्राजील और उरूग्वे भी जीते

साओ पाउलो, 10 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लियोनेल मेस्सी ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक जमायी जिससे अर्जेंटीना ने दक्षिण अमेरिकी विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर्स में बोलिविया पर 3-0 से जीत दर्ज की।

इस बीच शीर्ष पर चल रहे ब्राजील ने नेमार के शानदार खेल से पेरू को 2-0 से हराया जो उसकी आठ मैचों में आठवीं जीत है।

ब्राजील के 24 अंक हैं और अर्जेंटीना 18 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। इन दोनों टीमों ने आठ-आठ मैच खेल लिये हैं। उरूग्वे तीसरे स्थान पर है। उसने एक अन्य मैच में इक्वेडोर को 1-0 से हराया।

दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर्स में शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें कतर में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश करेंगी जबकि पांचवें स्थान की टीम अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलेगी।

अर्जेंटीना की बोलिविया के खिलाफ जीत तय मानी जा रही थी लेकिन इसमें मेस्सी ने अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 14वें, 64वें और 88वें मिनट में गोल किये। इससे अर्जेंटीना की तरफ से उनके गोल की संख्या 79 पहुंच गयी है जो दक्षिण अमेरिका में नया रिकार्ड है। मेस्सी ने ब्राजील के पेले के 77 गोल को पीछे छोड़ा।

ब्राजील की पेरू पर जीत में नेमार की भूमिका अहम रही। उन्होंने 14वें मिनट में एवर्टन रिबेरो को गोल करने में मदद की और फिर 40वें मिनट में स्वयं गोल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

थायराइड भी हो सकता है थकान का कारण

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- क्या आपके साथ भी एसे होता है कि आप सारा दिन काम करते करते इत…