Home अंतरराष्ट्रीय बोलसोनारो के खिलाफ महाभियोग चलाने के लिए आयोजित प्रदर्शनों में कम जुटी भीड़

बोलसोनारो के खिलाफ महाभियोग चलाने के लिए आयोजित प्रदर्शनों में कम जुटी भीड़

रियो डि जिनेरियो, 13 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ब्राजील में रविवार को राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के खिलाफ सड़कों पर प्रदशनों में शामिल लोगों की संख्या इस सप्ताह की शुरुआत में उनके द्वारा आयोजित रैलियों में लोगों की मौजूदगी की तुलना में काफी कम थी। यह दर्शाता है कि राष्ट्रपति पर महाभियोग चलाने की मांग को प्रदर्शनों में पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उन राजनीतिक संगठनों के निर्देश के अनुसार सफेद कपड़े पहन रखे थे जिन्होंने देश के कम से कम 19 राज्यों में प्रदर्शनों का आयोजन किया और इसमें वामपंथी राजनीतिक दलों की साफ तौर पर गैर-मौजूदगी की वजह से लोगों की संख्या कम रही।

मिनास गेरियास के फेडरल यूनिवर्सिटी में राजनीतिक विज्ञान के प्रोफेसर लियोनार्डो एवरिट्जर ने कहा कि बोलसोनारो राजनीतिक संकट में फंसे हैं लेकिन जनता ने अब तक नीति-निर्माताओं पर उनके महाभियोग के लिए दबाव नहीं डाला है।’’

उन्होंने कहा कि महाभियोग तभी हो सकता है जब सांसदों को यह लगने लगेगा कि अगर वह राष्ट्रपति का समर्थन करते रहे तो ऐसा संभव है कि 2022 में वे निर्वाचित न हो पाएं। रविवार के प्रदर्शनों में सरकार पर कोविड-19 से सही तरीक से नहीं निपटने के आरोप के साथ महंगाई का मुद्दा हावी रहा।

मध्यमार्गी सांसदों ने इस सप्ताह कहा था कि रविवार के प्रदर्शनों में शामिल लोगों की संख्या इस बात को तय करेगी कि महाभियोग के लिए दबाव बनने जा रहा है या नहीं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चायोस ने कारोबार विस्तार के लिए 53 करोड़ डॉलर जुटाए

नई दिल्ली, 23 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चाय रेस्तरां चलाने वाली चायोस ने कारोबार विस्ता…