Home अंतरराष्ट्रीय अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने प्राइमरी चुनावों में मतदान के महत्व पर दिया जोर

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने प्राइमरी चुनावों में मतदान के महत्व पर दिया जोर

ब्यूनस आयर्स, 13 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज ने प्राइमरी , खुले, एक साथ और अनिवार्य चुनावों (पासो) में मतदान के महत्व पर जोर दिया है, जिसमें नागरिक उन उम्मीदवारों का चयन करेंगे, जो 14 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में आमने-सामने होंगे।

राष्ट्रपति ने रविवार को अपना वोट डालने के बाद कहा, मैंने मतदान करने का अपना कर्तव्य पूरा किया है। यह एक खूबसूरत दिन है, क्योंकि हर बार जब हम अर्जेंटीना में मतदान करते हैं, तो हम लोकतंत्र को थोड़ा मजबूत बनाते हैं और मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।

17,092 चुनावी प्रतिष्ठानों में मतदाताओं के लिए कुल 101,457 मतपेटियां खोली गई हैं, जिन्होंने कोविड -19 प्रोटोकॉल के कारण लंबी लाइनों और देरी की सूचना दी है।

प्राइमरी के विजेता विधायी चुनावों में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे, जिसमें चैंबर ऑफ डेप्युटी की 257 सीटों में से 127 और सीनेट की 72 सीटों में से 24 सीटें हथियाने के लिए हैं।

नेशनल इलेक्टोरल चैंबर ने बताया कि रविवार दोपहर तक, 36 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था।

प्राइमरी चुनाव 2011 में लागू किए गए थे ताकि सभी पार्टी को यह परिभाषित करने की अनुमति मिल सके कि राष्ट्रीय विधायी चुनावों के दौरान उनकी उम्मीदवार सूची में कौन दिखाई देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार में कमजोरी का रुख

नई दिल्ली, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी तेजी के बाद आज…