Home देश-दुनिया गुजरात रू भूपेंद्र पटेल सरकार के नये मंत्री आज लेंगे शपथ

गुजरात रू भूपेंद्र पटेल सरकार के नये मंत्री आज लेंगे शपथ

अहमदाबादए 16 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। गुजरात में भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व वाली सरकार के नए मंत्री गांधीनगर स्थित राजभवन में बृहस्पतिवार को शपथ लेंगे। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी ;भाजपाद्ध राज्य मंत्रिमंडल में नये चेहरों को शामिल कर सकती है।

यह शपथग्रहण समारोह ऐसे वक्त में हो रहा हैए जब राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए करीब एक साल ही रह गया है। मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों को शामिल नहीं करने के भाजपा के फॉर्मूले को देखते हुए इस बात को लेकर संशय है कि इस बार किन लोगों को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी।

इससे पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने घोषणा की थी कि शपथग्रहण समारोह बुधवार दोपहर को आयोजित किया जाएगा और इसके लिए राज्य की राजधानी में स्थित राजभवन में तैयारियां शुरू कर दी गई थींए लेकिन कार्यक्रम में अचानक तब्दीली कर दी गई और शपथग्रहण समारोह के बैनर हटा लिए गए। न तो भाजपा और न ही राज्य सरकार ने कार्यक्रम टाले जाने के संबंध में कोई कारण बताया।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार शाम घोषणा की कि नये मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह गांधीनगर स्थित राज भवन में बृहस्पतिवार दोपहर डेढ़ बजे होगा। अहमदाबाद से पहली बार विधायक चुने गएए पटेल ;59द्ध ने पिछले शनिवार को विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफा दे देने के बाद सोमवार को गुजरात के नये मुख्यमंत्री का प्रभार संभाला। सूत्रों के मुताबिकए भाजपा नेतृत्व ने इस बार नये चेहरों को शामिल करने और पुराने लगभग सभी मंत्रियोंए यहां तक कि उन वरिष्ठ नेताओं को भी हटाने का फैसला किया है जो पूर्ववर्ती रूपाणी सरकार का हिस्सा थे। कई लोगों का मानना है कि पुराने चेहरों को जगह न दिया जाने का यह फार्मूला 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रस्तावित किया गया है क्योंकि दो दशक से ज्यादा वक्त से गुजरात में सत्ता में रही भाजपा साफ.सुथरी छवि के साथ मतदाताओं के बीच जाना चाहती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शी चिनफिंग ने हांगकांग के लिए ‘‘एक देश, दो प्रणाली’’ नीति का किया बचाव

हांगकांग, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हांगकांग के लि…