Home खेल नाइट की कप्तानी पारी, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से पहला वनडे जीता
खेल - September 17, 2021

नाइट की कप्तानी पारी, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से पहला वनडे जीता

ब्रिस्टल, 17 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कप्तान हीथर नाइट की बड़ी अर्धशतकीय पारी और कैथरीन ब्रंट के आलराउंड खेल से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 30 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की।

नाइट ने 107 गेंदों पर 89 रन बनाये जिसमें आठ चैके शामिल हैं। सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने 44 रन का योगदान दिया जिससे पहले इंग्लैंड एक समय अच्छी स्थिति में दिख रहा था। लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से उसका स्कोर एक विकेट पर 109 रन से जल्द ही पांच विकेट पर 140 रन हो गया।

ब्रंट (51 गेंदों पर 43 रन) ने यहां से नाइट का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने छठे विकेट के लिये 88 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद 49.3 ओवर में 241 रन बनाये। न्यूजीलैंड की तरफ से जेस केर ने तीन जबकि सोफी डिवाइन और ली ताहुहु ने दो-दो विकेट लिये।

न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में 46.3 ओवर में 211 रन पर आउट हो गयी। एमी सैटरवाइट ने उसकी तरफ से नाबाद 79 रन बनाये जबकि कप्तान सोफी डिवाइन ने 34 रन का योगदान दिया।

ब्रंट ने कसी हुई गेंदबाजी और आठ ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया। नैट साइवर, कैट क्रास और सोफी एक्लेस्टोन ने दो-दो विकेट लिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

थायराइड भी हो सकता है थकान का कारण

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- क्या आपके साथ भी एसे होता है कि आप सारा दिन काम करते करते इत…