Home व्यापार कार्स24 ने 45 करोड़ डॉलर का वित्त जुटाया, बाजार मूल्यांकन बढ़कर 1.84 अरब डॉलर हुआ
व्यापार - September 20, 2021

कार्स24 ने 45 करोड़ डॉलर का वित्त जुटाया, बाजार मूल्यांकन बढ़कर 1.84 अरब डॉलर हुआ

नई दिल्ली, 20 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कार्स24 ने सोमवार को कहा कि उसने डीएसटी ग्लोबल, फाल्कन एज, सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 और अन्य से 45 करोड़ डॉलर (करीब 3,321.3 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। इसके साथ ही कंपनी का बाजार मूल्यांकन लगभग दोगुना बढ़कर 1.84 अरब डॉलर हो गया।

मूल रूप से पुरानी कारों की बिक्री-खरीद की सेवा देने वाली कंपनी ने एक बयान में कहा कि वित्त जुटाने के मौजूदा चरण ‘सीरीज एफ’ के तहत इक्विटी (34 करोड़ डॉलर) और ऋण (11 करोड़ डॉलर) के जरिये यह राशि जुटायी गयी।

इक्विटी दौर का नेतृत्व डीएसटी ग्लोबल, फाल्कन एज और सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 के साथ-साथ टेनसेंट और मौजूदा निवेशकों मूर स्ट्रेटेजिक वेंचर्स एवं एक्सोर सीड्स की हिस्सेदारी के साथ किया गया।

वहीं डेट फंडिंग (ऋण) कई अलग-अलग वित्तीय संस्थानों से हुई है।

बयान के मुताबिक, ‘नवीनतम निवेश के साथ, कार्स24 अपनी वैश्विक उपस्थिति का विस्तार करने के साथ-साथ भारत में अपनी कारों, बाइक और वित्तपोषण कारोबार को और मजबूत करेगी तथा उस प्रौद्योगिकी में निवेश करना जारी रखेगी जिससे ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ संभव अनुभव मिलता है।’

कार्स24 पर मासिक तौर पर 1.3 करोड़ से ज्यादा ट्रैफिक मिला है और अब तक चार लाख से अधिक लेनदेन हुए हैं। इसने एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) का लाइसेंस भी हासिल किया है और कार्स24 फाइनेंशियल सर्विसेज एवं दोपहिया वाहन बिक्री इकाई बाइक्स24 भी शुरू किया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एमसीडी चुनाव में ‘नोटा’ को 57,545 वोट पड़े

नई दिल्ली, 08 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में 57,000 …