Home अंतरराष्ट्रीय ईंधन आपूर्ति की समस्या से निपटने के लिए सैनिकों की मदद लेगा ब्रिटेन

ईंधन आपूर्ति की समस्या से निपटने के लिए सैनिकों की मदद लेगा ब्रिटेन

लंदन, 28 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ब्रिटेन सरकार ने ट्रक चालकों की कमी के कारण हो रही ईंधन आपूर्ति की समस्या से निपटने में मदद के लिए सेना के जवानों को सोमवार को तैयार रखा, ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें इस काम में लगाया जा सके। ईंधन की कमी की आशंका के बीच ईंधन स्टेशनों पर वाहनों की कतारें लग गईं।

कई यूनियन ने मांग की थी कि ईंधन आपूर्ति के लिए आपात सेवा में लिप्त कर्मचारी मुहैया करवाए जाएं। जिसके बाद सरकार ने कहा कि उसने ब्रिटेन की सेना के चालकों को ‘‘तैयार रखा है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें ईंधन की आपूर्ति करने के लिए तैनात किया जा सके।’’

कारोबारी मामलों के मंत्री क्वासी क्वार्टेंग ने बताया कि ब्रिटेन के पास बड़ी मात्रा में ईंधन है। उन्होंने कहा, ‘‘ हालांकि, हम ईंधन स्टेशन में आपूर्ति श्रृंखला में आ रही परेशानी से अवगत हैं और प्राथमिकता के साथ इससे निपटने के लिए कदम उठा रहे हैं। ‘‘

इस बीच, शुक्रवार से ही ब्रिटेन के आसपास कई गैस स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं, जिससे व्यस्त सड़कों पर जाम लग गया है।

करीब 5,500 स्वतंत्र ईंधन स्टेशनों का प्रतिनिधित्व करने वाले पेट्रोल रिटेलर्स एसोसिएशन ने रविवार को कहा कि करीब दो तिहाई स्टेशनों पर ईंधन नहीं है और ऐसे में वाहनों में ईंधन भरवाने के लिए लोगों की स्टेशनों पर भीड़ उमड़ पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…