Home देश-दुनिया दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के दैनिक मामले पहली बार 7,000 के पार

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के दैनिक मामले पहली बार 7,000 के पार

सियोल, 08 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद से बुधवार को पहली बार संक्रमण के 7,000 से अधिक नए मामले आए और राजधानी सियोल में जांच केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें देखी गयी।

संक्रमण के 7,175 नए मामलों में से 5,600 से अधिक मामले सियोल और आसपास के महानगर इलाके में आए, जहां डेल्टा स्वरूप के मामलों में वृद्धि के कारण अस्पतालों में बिस्तरों की कमी पड़ गयी है।

कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 63 मरीजों की मौत होने से इस महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,000 के पार चली गयी है जबकि 840 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने संक्रमण पर एक बैठक के दौरान कहा, ‘‘पिछले हफ्ते दैनिक मामलों में वृद्धि का स्तर 5,000 था और आज 7,000 से अधिक मामले आए हैं। इस संक्रमण का प्रसार बहुत तेज रहा है।’’

अधिकारी लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक देने में लगे हुए हैं और जरूरतमंद मरीजों के लिए अस्पतालों में बिस्तर सुरक्षित रखने के लिए घर में इलाज करा रहे हल्के लक्षण वाले मरीजों पर नजर रख रहे हैं।

दक्षिण कोरिया ने कोरोना वायरस के नए ओमीक्रोन स्वरूप को रोकने के लिए अपनी सीमाओं पर भी सख्ती बढ़ा दी है। देश में पिछले हफ्ते नाइजीरिया से आए एक व्यक्ति के इस स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। केडीसीए ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों ने बुधवार को ओमीक्रोन के दो नए मामलों की पुष्टि की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शी चिनफिंग ने हांगकांग के लिए ‘‘एक देश, दो प्रणाली’’ नीति का किया बचाव

हांगकांग, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हांगकांग के लि…