Home अंतरराष्ट्रीय लीबिया की संसद ने सफल चुनावों के लिए एक नए रोडमैप की मांग की

लीबिया की संसद ने सफल चुनावों के लिए एक नए रोडमैप की मांग की

त्रिपोली, 28 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लीबिया के प्रतिनिधि सभा की एक समिति ने फिर से सफल चुनाव कराने और एक नया कार्यकारी प्राधिकरण बनाने के लिए एक नए रोडमैप की मांग की है।

समिति ने सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा कि एक नया रोडमैप तैयार किया जाना चाहिए, जिसमें सही अवधि और चरण को एक साथ सेट किया जाना चाहिए, न कि तारीखों को, जिससे एक सफल चुनावी प्रक्रिया आयोजित हो और इसकी रिपोर्ट की स्वीकृति सुनिश्चित की जा सके।

समिति ने राज्य की उच्च परिषद की उचित भागीदारी के साथ प्रतिनिधि सभा द्वारा नियुक्त एक तकनीकी समिति के माध्यम से मसौदा संविधान में संशोधन शुरू करने पर जोर दिया।

इसने स्थिरता प्राप्त करने के लिए कार्यकारी प्राधिकरण के पुर्नगठन की मांग पर भी बात की, जिसे वर्तमान प्राधिकरण हासिल करने में असमर्थ रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव को 24 दिसंबर, 2021 के बजाय जनवरी 2022 तक स्थगित करने के प्रस्ताव की घोषणा की है।

इस तरह, प्रतिनिधि सभा ने 24 दिसंबर के बाद एक रोडमैप प्रस्तावित करने के लिए एक समिति का गठन किया, जिसका उद्देश्य वर्तमान अंतरिम सरकार के भाग्य का निर्धारण करने के अलावा, समय पर चुनाव कराने में विफलता को दूर करने के लिए कई प्रस्तावों पर विचार करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…