Home व्यापार बड़े आउटेज के बाद ऑनलाइन फोर्टनाइट मोबाइल गेम वापस आया
व्यापार - December 30, 2021

बड़े आउटेज के बाद ऑनलाइन फोर्टनाइट मोबाइल गेम वापस आया

सैन फ्रांसिस्को, 30 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लोकप्रिय मोबाइल गेम फोर्टनाइट छह घंटे से अधिक समय तक चले एक बड़े आउटेज के बाद आखिरकार ऑनलाइन वापस आ गया है। फर्म ने पुष्टि की है कि गेम वापस आ गया है, यह वादा करते हुए कि अगले सप्ताह (या, अगले वर्ष) खोए हुए समय के लिए हम आपकी मदद करने के लिए क्या कर रहे हैं पर इससे संबंधित विवरण होगा। दो सप्ताह के सर्वर की समस्या के बाद लंबे समय तक आउटेज के साथ, फोर्टनाइट बुधवार को कई घंटों तक डाउन रहा।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, फोर्टनाइटगेम सर्वर ऑनलाइन वापस आ गया है और विंटरफेस्ट जारी है! स्नोफ्लेक। हम सभी की समझ की सराहना करते हैं क्योंकि हमने इन मुद्दों को हल करने के लिए काम किया है और अगले सप्ताह हमारे पास इस बारे में अधिक जानकारी होगी कि हम खोए हुए समय के लिए आपकी मदद करने के लिए क्या कर रहे हैं।

एपिक के फोर्टनाइट स्टेटस ट्विटर अकाउंट के अनुसार, ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम ने खिलाड़ियों को लॉग इन करने और मैच की तलाश में समस्याएँ पैदा करना शुरू कर दिया। जब सर्वर शुरू में नीचे चले गए, तो एपिक गेम्स लॉन्चर ने फोर्टनाइट भी शुरू नहीं किया, यह दिखाते हुए कि सर्वर ऑफलाइन थे।

इसके अलावा, उसी समय, एपिक गेम्स स्टोर में भी समस्याएं आ रही थीं, जहां कुछ खिलाड़ियों ने कहा कि वे लॉग इन नहीं कर सकते हैं या यहां तक कि ऑफलाइन खेलने के लिए अपने गेम तक नहीं पहुंच सकते हैं।

याद करने के लिए, फोर्टनाइट डेवलपर्स ने हाल ही में घोषणा की कि वे चीन में गेम के सर्वर को बंद कर रहे हैं।

इससे पहले नवंबर में, चीन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट ने कहा कि वह इस महीने इस क्षेत्र में गूम के परीक्षण वर्जन को समाप्त कर रही है।

फोर्टरेस नाइट को 2018 में प्रकाशक टेंसेंट के साथ साझेदारी के माध्यम से लॉन्च किया गया था।

फोर्टनाइट चाइना को अचानक बंद क्यों किया जा रहा है इसका कोई सटीक कारण नहीं बताया गया है। केवल कुछ महीने पहले, चीनी सरकार ने नए कानून पेश किए जो 18 साल से कम उम्र के लोगों को प्रति सप्ताह तीन घंटे से अधिक खेलने से रोकते हैं।

 

क्रिसमस में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले एप के रूप में उभरा टिकटॉक: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 30 दिसंबर (वेब वार्ता)। लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक इस साल क्रिसमस के दिन डाउनलोड के चार्ट में सबसे ऊपर है।

मोबाइल डेटा और एनालिटिक्स कंपनी एप एनी के अनुसार, आईओएस और गूगल प्ले स्टोर में वैश्विक स्तर पर 25 दिसंबर को टिकटॉक के डाउनलोड की संख्या का अनुमान लगाया गया था।

मोबाइल गेम्स में, ब्रेन स्टोरीः ट्रिकी पजल, पॉपी रोप गेम, मेट्रो पाकौंर, फ्री फायर और रोब्लोक्स डाउनलोड में शीर्ष पांच में स्थान पर हैं।

आईटी सुरक्षा कंपनी क्लाउडफ्लेयर की एक रिपोर्ट के मुताबिक वायरल वीडियो ऐप को यूएस बेस्ड सर्च इंजन के मुकाबले ज्यादा हिट मिलते हैं।

रैंकिंग से पता चलता है कि टिकटॉक ने इस साल फरवरी, मार्च और जून में गूगल को शीर्ष स्थान से पछाड़ दिया।

जून 2020 में, भारत सरकार ने चीन के साथ सीमा तनाव के बीच लोकप्रिय शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…