Home खेल भारतीय बल्लेबाजों से और अच्छा करने की उम्मीद: कोच द्रविड़
खेल - January 3, 2022

भारतीय बल्लेबाजों से और अच्छा करने की उम्मीद: कोच द्रविड़

जोहान्सबर्ग, 02 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि वह वांडर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी क्रम से और अधिक रन बनाने की उम्मीद करेंगे।

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि दूसरा और तीसरा टेस्ट बल्लेबाजों को आगे बढ़ने और अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने का मौका देगा। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है और सोमवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में सीरीज पर कब्जा करने का शानदार अवसर है।

द्रविड़ ने कहा, हम बल्लेबाजों से और अधिक बड़े स्कोर बनाने की अपेक्षा करेंगे। लेकिन वास्तव में ऐसी परिस्थितियों में ऐसा करना मुश्किल हैं और ऐसा अक्सर नहीं होता है कि आप हमेशा बड़े स्कोर करने में सक्षम होते हैं। हमारे पास केएल राहुल हैं, जो बड़ी पारी खेलने में सक्षम है, जिन्होंने पहली पारी में खूबसूरती से अच्छी बल्लेबाजी की थी।

द्रविड़ ने आगे कहा, उम्मीद है कि यह टेस्ट और अगला टेस्ट शायद आगे बढ़ने और बड़ी पारी खेलने का मौका देगा।

सेंचुरियन में पहले टेस्ट में भारत की 113 रनों की बड़ी जीत के आकलन के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा कि गेंदबाजों ने बेहतर किया, लेकिन बल्लेबाज और अच्छा कर सकते थे।

उन्होंने कहा, हमारे पास वास्तव में एक अच्छा टेस्ट मैच था। गेंदबाजी बिल्कुल असाधारण थी। दक्षिण अफ्रीका को 200 से नीचे दो बार आउट करने के लिए एक बहुत अच्छा प्रयास है। मुझे लगा कि हमने पहले दिन वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।

उन्होंने आगे कहा, दूसरे दिन हम 272/3 से आगे खेलते हुए महज 327 रन पर ऑलआउट हो गए, हम और अधिक रन प्राप्त कर सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं, हम दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाए, इसलिए हमें वास्तव में इस क्षेत्र को सुधारने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की बढ़त के साथ 81.52 पर आया

मुंबई, 27 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाब…