Home खेल बुमराह को वनडे टीम का उपकप्तान बनाने के बीसीसीआई के फैसले से हैरान सबा करीम
खेल - January 3, 2022

बुमराह को वनडे टीम का उपकप्तान बनाने के बीसीसीआई के फैसले से हैरान सबा करीम

मुंबई, 02 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सैयद सबा करीम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाने के फैसले से हैरान हैं।

बीसीसीआई ने हाल ही में प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की, जिसमें केएल राहुल को 18 सदस्यीय टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया, क्योंकि नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण अनुपलब्ध थे। राहुल, जो वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, रोहित की अनुपस्थिति में वनडे टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है।

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरुआती टेस्ट में 113 रनों से बड़ी जीत के बाद सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वनडे टीम की घोषणा से पहले अटकलें थीं कि अगर रोहित को बाहर किया जाता है, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने बुमराह को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी है।

बुमराह को कथित तौर पर वर्षों से खेल के तीनों प्रारूपों में उनकी निरंतरता के लिए पुरस्कृत किया गया है।

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने रविवार को इंडिया न्यूज को बताया, मैं बेहद हैरान था कि जसप्रीत बुमराह को कैसे उपकप्तान बनाया गया है। मैं उम्मीद कर रहा था कि ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाए जाने की अधिक संभावना है, क्योंकि वह भी एक बहु-प्रारूप खिलाड़ी है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में पंत का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा रहा है। उनमें खेल के प्रति काफी जागरूकता है।

सबा करीम ने बुमराह को प्रतिभाशाली बताते हुए कहा कि गेंदबाज को शीर्ष स्तर पर कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…