Home हरियाणा-न्यूज़ वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के बिना अब नो एंट्री

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के बिना अब नो एंट्री

चरखी दादरी, 02 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दादरी के उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार कोविड की तीसरी लहर के लिए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जिला प्रशासन इस लहर का सामना करने के लिए पूरी तरह सतर्क है। सोमवार से सरकारी कार्यालयों में वैक्सीन के बिना किसी नागरिक को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। घर के बाहर मास्क लगाना तथा सामाजिक दूरी की पालना करना अनिवार्य होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की वीडियो कान्फ्रेंस के बाद उपायुक्त अपने कैंप आफिस में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश कोविड की तीसरी लहर का सामना करने के लिए महामारी हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। उपायुक्त ने कहा कि सोमवार तीन जनवरी से सरकारी कार्यालयों में उन्हीं नागरिकों को प्रवेश करने दिया जाएगा जो कि एक या समय पूरा होने पर वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं। जिन नागरिकों ने वैक्सीन की एक डोज ली है और कोवैक्सीन के 28 दिन या कोविशील्ड के 84 दिन पूरे होने पर दूसरी डोज नहीं लगवाई है तो उनको पहले यह डोज लगवानी जरूरी होगी।

उपायुक्त ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर कोई व्यक्ति बगैर मास्क लगाए घूमता हुआ पाया गया तो उससे 500 रुपये की राशि का चालान वसूल किया जाएगा। इसी प्रकार किसी दुकान, व्यापारिक प्रतिष्ठान, कारखाना, बैंक, सरकारी कार्यालय में लोग बिना मास्क के मिले तो उस संस्थान पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। प्रत्येक विभाग का मुखिया अपने कर्मचारी या दफ्तर में बैठे किसी व्यक्ति का चालान काटकर 500 रुपये का जुर्माना भरवा सकता है। उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने कहा कि दादरी और बाढड़ा एसडीएम अपने उपमंडल क्षेत्र के ओवरआल इंचार्ज बनाए गए हैं। जिला में दो गाडियां पुलिस फोर्स के साथ 24 घंटे यह निगरानी रखेंगी कि कहीं सौ या इससे अधिक आदमी एकत्रित तो नहीं हैं या फिर सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाने की अवहेलना तो नहीं की जा रही है। लोगों को दो गज की दूरी का भी पालन करना है। कोरोना पर जीत हासिल करेगा दादरी जिला

उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने कहा कि जिस प्रकार दादरी जिला ने पहले कोविड का सामना किया है, उसी बहादुरी और संकल्प से इस तीसरी लहर में भी जिला प्रशासन का साथ दें तथा कोरोना को पराजित करें। इस समय दादरी में कोविड के चार मामले आ चुके हैं, भविष्य में इनकी संख्या बढ़ सकती है। इसलिए सभी नागरिक मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंस रखें और कहीं भीड़ में खड़े ना हों। उन्होंने बताया कि सौ या इससे अधिक नागरिकों का जमावड़ा करने से पहले प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य होगा। उपायुक्त ने अस्पतालों में भी चिकित्सकों व स्टाफ को कोविड के अनुरूप तैयारियां रखने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दादरी में चिकित्सा संबंधी कोई कमी है तो उसे जल्दी पूरा कर लिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…