Home हरियाणा-न्यूज़ सीएम मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला स्तर पर कोविड से बचाव के लिए इंतजामों की समीक्षा

सीएम मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला स्तर पर कोविड से बचाव के लिए इंतजामों की समीक्षा

झज्जर, 02 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से झज्जर सहित राज्य के सभी जिला के उपायुक्तों व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड से बचाव के इंतजामों के लिए आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता व जिला स्तर पर तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव संजीव कौशल, मुख्य प्रधान सचिव डी.एस. ढेसी व स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने भी वीडियो कांफ्रेंस से आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मल्टी डिपार्टमेंटल टीम करेगी जिला में चैकिग

डीसी श्याम लाल पूनिया ने वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत मुख्यमंत्री व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मिले निर्देशों की जिला में पालना सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की नवीनतम गाइडलाइन्स की पालना सुनिश्चित करने के लिए मल्टी डिपार्टमेंटल टीम गठित करने के निर्देश दिए। यह टीम जिला व उपमंडल स्तर पर सरकारी कार्यालयों, बैंक, सरकारी व निजी अस्पतालों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर जाकर नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान करेगी।

मास्क के साथ-साथ वैक्सीन नहीं लगवाने वालों का भी होगा चालान

व्यक्तिगत रूप से बिना मास्क व बिना वैक्सीनेशन के पाएं जाने पर 500 रूपये का चालान किया जाएं साथ ही जिस संस्था में कोई बिना मास्क व बिना वैक्सीनेशन के पाए जाए उस संस्था व संस्था के मालिक पर 5 हजार रूपये का चालान करने के निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि किसी भी कार्यालय, संस्थान व बैंक, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि स्थानों पर एसओपी की पालना न करने वालों व बिना वैक्सीन वालों के चालान किए जाएं साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों के भी चालान किए जाएं। इस अवसर पर एडीसी जगनिवास, डीएमसी प्रदीप कौशिक, बहादुरगढ़ के एसडीएम भूपेंद्र सिंह, झज्जर की एसडीएम शिखा, बादली के एसडीएम विशाल कुमार, सिविल सर्जन डा. संजय दहिया, डिप्टी सिविल सर्जन डा. संजीव मलिक व डीआईओ अमित बंसल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…