Home अंतरराष्ट्रीय बोरिस जॉनसन को ‘पार्टीगेट’ मामले में सौंपी गई रिपोर्ट

बोरिस जॉनसन को ‘पार्टीगेट’ मामले में सौंपी गई रिपोर्ट

लंदन, 31 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ब्रिटेन सरकार ने कहा है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाली सरकारी पार्टियों पर लंबे समय से प्रतीक्षित जांच की रिपोर्ट मिल गई है लेकिन मामले में एक पुलिस जांच के लंबित रहने के कारण इसके निष्कर्षों को रोककर रखा गया है।

कैबिनेट कार्यालय के अनुसार, वरिष्ठ लोकसेवक सू ग्रे ने ‘प्रधानमंत्री को अपनी जांच पर एक अद्यतन जानकारी प्रदान की है।’

जॉनसन के कार्यालय ने वादा किया है कि रिपोर्ट प्रकाशित की जाएगी और प्रधानमंत्री सोमवार को बाद में इसके निष्कर्षों के बारे में संसद को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि लेकिन ‘‘अद्यतन जानकारी’’ में उन दावों के बारे में पूरी कहानी बताए जाने की संभावना नहीं है, जिन्होंने जॉनसन की सरकार को हिला दिया है।

मामले में पुलिस के आग्रह पर ग्रे के कुछ निष्कर्षों को रोककर रखा जा रहा है। पुलिस मामले में इस बारे में अलग से जांच कर रही है कि लगभग 20 सरकारी कार्यक्रमों (पार्टी) के दौरान कोविड रोधी नियमों का उल्लंघन हुआ था या नहीं।

आरोप है कि प्रधानमंत्री और उनके कर्मचारियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में 2020 और 2021 में लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन कर पार्टी आयोजित की थी, जिससे जनता में रोष है और कुछ कंजर्वेटिव सांसदों ने जॉनसन के इस्तीफे की मांग की है। इससे सत्तारूढ़ दल में कलह का माहौल है और सत्ता पर जॉनसन की पकड़ कमजोर हुई है।

जॉनसन मामले में यह कहते रहे हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया और इस्तीफा देने का उनका कोई इरादा नहीं है।

ग्रे की रिपोर्ट के प्रकाशन में तब देरी हुई जब मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कोरोना वायरस नियमों के सबसे गंभीर कथित उल्लंघन के मामले में पिछले हफ्ते अपनी जांच शुरू की।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चीन का अंतरिक्ष यान चंद्रमा के सुदूर हिस्से से नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा

बीजिंग, 25 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चीन का चांग’ए 6 अंतरिक्ष यान पहली बार चंद्रमा के…