Home खेल पीकेएल-8: थलाइवाज को हराकर अंक तालिका में नंबर-2 पर पहुंचे स्टीलर्स
खेल - February 9, 2022

पीकेएल-8: थलाइवाज को हराकर अंक तालिका में नंबर-2 पर पहुंचे स्टीलर्स

बेंगलुरु, 09 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। हरियाणा स्टीलर्स ने लगातार तीसरी जीत के साथ शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। हरियाणा ने आशीष (16 अंक) के आलराउंड प्रदर्शन के बूते सीजन के 102वें मैच में मंगलवार को तमिल थलाइवाज को 37-29 से हरा दिया।

18 मैचों में 58 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हरियाणा के लिए तीन सुपर रेड लगाने वाले आशीष के अलावा कप्तान विकाश कंडोला ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आठ अंक लिए। थलाइवाज के लिए मंजीत ने 10 अंक जुटाए जबकि अजिंक्य पवार ने 8 तथा डिफेंस में सुरजीत ने चार अंक लिए लेकिन वे अपनी टीम को सीजन की छठी हार से नहीं बचे सके।

पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 15-12 से हरियाणा के पक्ष में था। सातवें मिनट में थलाइवाज को आलआउट कर हरियाणा ने 10-2 की लीड बनाई थी लेकिन थलाइवाज ने अपने स्टार रेडर मंजीत, अजिंक्य पवार और इस सीजन के सबसे सफल डिफेंडर सागर की बदौलत जोरदार वापसी कर पहले स्कोर 5-11 और फिर 9-13 कर दिया।

इस बीच हरियाणा का डिफेंस भी गलतियां कर रहा था और इसी का फायदा लेकर थलाइवाज ने फासला तीन का कर दिया। रेड में दोनों टीमों ने 9-9 अंक कमाए लेकिन डिफेंस में हरियाणा (4) का पलड़ा एक अंक से भारी रहा। साथ ही हरियाणा को दो अंक ऑलआउट के भी मिले।

ब्रेक के बाद आशीष ने पहले डिफेंस और फिर रेड में लगातार दो अंक लेकर हरियाणा की लीड 6 की कर दी। थलाइवाज ने हालांकि लगातार चार अंकों के साथ फासला दो का कर दिया। आशीष ने एक बार फिर कमाल किया और सुपर रेड के साथ थलाइवाज की वापसी के प्रयास पर पानी फेर दिया। अब लीड पांच की हो गई थी। अजिंक्य ने लगातार दूसरी बार डू ओर डाई रेड पर अंक लिया। इस बीच सागर के साथ अपनी जंग में विकाश ने दूसरी बार बाजी मारी और स्कोर 22-17 कर दिया। फिर सात के डिफेंस में स्टीलर्स ने मंजीत को लपका लेकिन डिफेंडर के भी लाबी के बाहर जाने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। 10 मिनट बचे थे और हरियाणा को पांच अंकों की लीड मिली हुई थी। विकाश ने एमएस अतुल को आउट कर थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। अजिंक्य ने बोनस लिया लेकिन फिर मोहित ने विकाश के खिलाफ गलती कर इसकी भरपाई कर दी।

पवार ने अगली रेड पर दो अंक लेकर एक साथी को रिवाइव कराया। स्कोर 22-26 था और फिर विकाश के खिलाफ सुपर टैकल कर सुरजीत ने स्कोर 24-26 कर दिया। पवार हालांकि अगली डू ओर डाई रेड पर लपके गए। पवार को आउट करने के बाद आशीष ने सागर को चकमा दिया और फिर थलाइवाज को दूसरी बार आलआउट कर स्कोर 31-25 कर दिया। सागर ने हालांकि विनय को लपक थलाइवाज को एक अंक दिलाया। फिर मंजीत ने रनिंग हैंड टच के साथ स्कोर 27-31 कर दी। 38वें मिनट में आशीष डू ओर डाई रेड पर गए और सुपर रेड के साथ लीड सात का कर हरियाणा की जीत लगभग पक्की कर दी। साथ आशीष ने अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया। फिर मंजीत डू ओर डाई रेड पर गए और सुरेंदर नाडा को आउट करके लौटे।

एक मिनट बचे थे और हरियाणा की लीड 6 की थी। अंतिम पलों में आशीष ने एक और सुपर रेड को अंजाम दिया और अपनी टीम को शानदार जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…