Home देश-दुनिया कीव में फंसे भारतीय रेलवे स्टेशन पहुंचकर आगे की यात्रा करेंरू भारतीय दूतावास

कीव में फंसे भारतीय रेलवे स्टेशन पहुंचकर आगे की यात्रा करेंरू भारतीय दूतावास

नई दिल्लीए 28 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने सोमवार को कीव में फंसे सभी भारतीय छात्रों को यूक्रेन की राजधानी में रेलवे स्टेशन पहुंचने की सलाह दी ताकि युद्धग्रस्त देश के पश्चिमी हिस्सों तक आगे की यात्रा कर सके।

दूतावास ने कहा कि कीव में सप्ताहांत कर्फ्यू हटा लिया गया है और वे शहर से बाहर निकलने के लिए रेलवे स्टेशन जा सकते हैं।

दूतावास ने ट्वीट कियाए श् कीव में सप्ताहांत कर्फ्यू हटा लिया गया है। सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पश्चिमी भागों तक जाने के लिए रेलवे स्टेशन जाएं। यूक्रेन रेलवे लोगों की निकासी के लिए विशेष ट्रेनें चला रहा है।श्

इस बीचए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि भारत के लोगों को निकालने के मिशन श्ऑपरेशन गंगाश् के तहत छठी उड़ान बुडापेस्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुई जिसमें 240 भारतीय नागरिक शामिल हैं।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने रविवार को कहा कि भारत के लिए मुख्य चिंता कीव सहित उन क्षेत्रों में फंसे अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हैए जहां भीषण लड़ाई चल रही है। उन्होंने कहा कि कीव में करीब दो हज़ार भारतीय हैं।

श्रृंगला ने बताया कि भारत ने यूक्रेन से अपने करीब 2ए000 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है और उनमें से 1ए000 लोगों को हंगरी और रोमानिया के रास्ते चार्टर्ड विमानों से घर लाया जा चुका है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इजराइल को आत्मरक्षा का अधिकार है लेकिन इसे किया कैसे जाता है, यह मायने रखता है: हैरिस

वाशिंगटन, 26 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इजराइल…