Home खेल सानिया के बेटे और बहन को मिला ब्रिटेन का वीजा, रीजीजू और अन्य को शुक्रिया कहा
खेल - June 3, 2021

सानिया के बेटे और बहन को मिला ब्रिटेन का वीजा, रीजीजू और अन्य को शुक्रिया कहा

नई दिल्ली, 03 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने खेल मंत्री किरेन रीजीजू और अन्य का अपने बेटे और बहन के ब्रिटेन के वीजा को मंजूरी दिलाने में उनके त्वरित हस्तक्षेप के लिये गुरूवार को आभार व्यक्त किया। अब ये दोनों ओलंपिक की तैयारी के लिये आयोजित टूर्नामेंट में उनके साथ जा सकते हैं।

खेल मत्रालय ने कुछ सप्ताह पहले विदेश मंत्रालय से इस मुद्दे पर हस्तक्षेप की मांग की थी और भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने मंगलवार को कहा कि सानिया के बेटे और बहन के वीजा को मंजूरी मिल गयी है।

चैतींस साल की छह युगल ग्रैंडस्लैम विजेता ने ट्वीट कर सभी को मदद करने के लिये शुक्रिया कहा।

सानिया ने ट्वीट किया, ‘‘मैं खेल मंत्री किरेन रीजीजू सर, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन में भारतीय दूतावासों, साइ और ब्रिटिश सरकार का मेरे बेटे इजहान और मेरी बहन अनम को वीजा दिलाने में मदद के लिये शुक्रिया करना चाहती हूं जिससे ये मेरे साथ टूर्नामेंट के लिये ब्रिटेन की यात्रा कर पायेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय का बहुत शुक्रिया। ‘‘

तोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के अंतर्गत सानिया को बर्मिंघम ओपन (14 जून से), ईस्टबोर्न ओपन (20 जून से) और विम्बलडन (28 जून से) में हिस्सा लेना है।

सानिया के ट्वीट का जवाब देते हुए रीजीजू ने उन्हें ओलंपिक के लिये शुभकामनायें दीं। रीजीजू ने ट्वीट किया, ‘‘भारत को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है। आप फिर से आगामी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिये तैयारी में जुटी हो, हमारी शुभकामनायें आपके और पूरे भारतीय ओलंपिक दल के साथ हैं। ‘‘

सानिया सरकार की ‘टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम’ (टॉप्स) का हिस्सा हैं, उन्हें वीजा मिल गया था लेकिन भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लगी यात्रा पाबंदियों के कारण उनके बेटे और उसकी देखभाल करने वाले को वीजा नहीं मिला था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आईडीबीआई बैंक के लिए बोलियां दाखिल करने की समयसीमा जनवरी तक बढ़ाई जा सकती है

नई दिल्ली, 09 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। आईडीबीआई बैंक के निजीकरण के लिए आरंभिक बोलियां द…