Home देश-दुनिया नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में आगे रखने के प्रयास : मोदी

नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में आगे रखने के प्रयास : मोदी

नई दिल्ली, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को सलाम करते हुए कहा कि देश की नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए विभिन्न प्रयास किये गये हैं।
श्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, “महिला दिवस पर मैं देश की नारी शक्ति और विविध क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं। भारत की सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के जरिए गरिमा और अवसर पर जोर देते हुए महिला सशक्तीकरण पर ध्यान देती रहेगी।” उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए सरकार के प्रयास और भी अधिक जोश के साथ जारी रहेंगे।
उन्होने आगे कहा, “वित्तीय समावेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक हमारी नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए विभिन्न प्रयास किए गए हैं। ये प्रयास आने वाले समय में और भी अधिक उत्साह के साथ जारी रहेंगे।”
प्रधानमंत्री ने अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के विभिन्न एपिसोड पर आधारित एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें महिला सशक्तीकरण के विभिन्न पहलुओं और जमीनी स्तर पर बदलाव लाने वाली प्रेरक महिलाओं की जीवन यात्रा को दिखाया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इजराइल को आत्मरक्षा का अधिकार है लेकिन इसे किया कैसे जाता है, यह मायने रखता है: हैरिस

वाशिंगटन, 26 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इजराइल…