Home अंतरराष्ट्रीय रूस को ष्आतंकवादी देशष् घोषित करें रू जेलेंस्की ने ब्रिटिश संसद से कहा

रूस को ष्आतंकवादी देशष् घोषित करें रू जेलेंस्की ने ब्रिटिश संसद से कहा

लंदनए 09 मार्च ;ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने ब्रिटेन के सांसदों से रूस को ष्ष्आतंकवादी राष्ट्रष्ष् घोषित करने का अनुरोध किया और मॉस्को पर सख्त प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया ताकि ष्ष्यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारा देश सुरक्षित रहे। उन्होंने यह अनुरोध ऐसे वक्त किया है जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनके देश के खिलाफ विशेष सैन्य अभियान छेड़ रखा है। मंगलवार को वीडियो लिंक के जरिए ष्हाउस ऑफ कॉमंसष् में ष्ष्ऐतिहासिकष्ष् भाषण देने वाले जेलेंस्की ;44द्ध को संसद के सदस्यों ने खड़े होकर सम्मान दिया।

जेलेंस्की ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को संबोधित करते हुए कहाए ष्ष्हम आपसेए पश्चिमी देशों से मदद की आस लगा रहे हैं। हम इस मदद के लिए आभारी हैं और मैं आपका आभारी हूंए बोरिस। उन्होंने कहाए कृपया इस देश ;रूसद्ध के खिलाफ प्रतिबंधों का दबाव बढ़ाए और कृपया इस देश को आतंकवादी देश के तौर पर मान्यता दें। कृपया यह सुनिश्चित कीजिए कि हमारा यूक्रेनी आसमान सुरक्षित रहे। कृपया यह सुनिश्चित करें कि आप वह सब करें जो करने की जरूरत है।जेलेंस्की ने भावुक भाषण देते हुए ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल के उन शब्दों को दोहराया जिसमें हवाई क्षेत्रए समुद्र और सड़कों पर रूसी सैनिकों से लड़ने का वादा किया गया था।

यूक्रेन के प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में रूस द्वारा हमले के एक.एक दिन का ब्योरा दिया। उन्होंने यह कहते हुए अपना भाषण समाप्त कियाए ष्ष्वह करिए जो आप कर सकते हैंए वह करिए जो आपको करना चाहिए क्योंकि महानता ही महानता को जोड़ती हैए आपके देश और आपके लोगों को एक साथ लाती है।ष्ष् यह पहली बार है जब किसी विदेशी नेता ने हाउस ऑफ कॉमंस में सांसदों को सीधे संबोधित किया है।

इंटरनेशनल 02

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…