Home खेल हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 आज से शुरू, 28 टीमें ले रही हिस्सा
खेल - April 7, 2022

हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 आज से शुरू, 28 टीमें ले रही हिस्सा

भोपाल, 06 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। प्रतिष्ठित 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 बुधवार को भोपाल, मध्य प्रदेश में शुरू हुई। 12 दिवसीय इस टूर्नामेंट में 28 टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी। टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में, हॉकी पंजाब ने रोमांचक शूटआउट में उत्तर प्रदेश हॉकी को हराकर टूर्नामेंट जीता था, जबकि हॉकी कर्नाटक तीसरे/चौथे स्थान के मैच में हॉकी महाराष्ट्र को 5-2 से हराकर तीसरे स्थान पर रहा था।

इस साल गत विजेता हॉकी पंजाब को हॉकी राजस्थान और दिल्ली हॉकी के साथ पूल ए में रखा गया है। पूल बी में उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ शामिल हैं. जबकि पूल सी में कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड हैं, वहीं पूल डी में महाराष्ट्र,बिहार और केरल की टीमें हैं। पूल ई में चंडीगढ़ को झारखंड, जम्मू और कश्मीर, दादरा और नगर हवेली व दमन और दीव के साथ रखा गया है।

पूल एफ मे बंगाल, पुडुचेरी, गुजरात और अरुणाचल हैं, जबकि पूल जी में, तमिलनाडु की हॉकी यूनिट, मणिपुर, मध्य प्रदेश और हॉकी हिमाचल को एक साथ रखा गया है। पूल एच में, हॉकी हरियाणा का सामना हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा, असम हॉकी और गोवा हॉकी से होगा। टूर्नामेंट को हॉकी इंडिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा बारीकी से देखा जाएगा जहां शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम में जगह पाने का मौका मिलेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…