Home खेल अबू धाबी टी10: आइकन प्लेयर के रूप में शामिल हुए ड्वेन ब्रावो, पोलार्ड, लिन और मिलर
खेल - 2 weeks ago

अबू धाबी टी10: आइकन प्लेयर के रूप में शामिल हुए ड्वेन ब्रावो, पोलार्ड, लिन और मिलर

अबू धाबी, 20 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, क्रिस लिन और डेविड मिलर इस साल के अबू धाबी टी10 लीग में आइकन प्लेयर के रूप में शामिल हैं।

ब्रावो को दिल्ली बुल्स ने रिटेन किया है, जबकि मेजबान सिटी फ्रेंचाइजी टीम अबू धाबी ने लिन का चयन किया है। वहीं, बांग्ला टाइगर्स ने शाकिब अल हसन को चुना है, दासुन शनाका चेन्नई ब्रेव्स टीम में हैं, और दो बार के विजेता नॉर्दर्न वॉरियर्स ने वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है। जहां तक मौजूदा चैंपियन डेक्कन ग्लैडिएटर्स की बात है, तो उन्होंने ट्रॉफी के बचाव के लिए स्टार कप्तान आंद्रे रसेल को अपना आइकॉन प्लेयर रखा है।

इस साल दो नई यूएसए फ्रैंचाइजी न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स और मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी को भी लीग में शामिल किया गया है न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने पोलार्ड को अपना आइकन प्लेयर चुना है, जबकि मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी ने मिलर को चुना है।

सफेद गेंद क्रिकेट के इतिहास में सबसे विनाशकारी और सफल खिलाड़ियों में से एक, पोलार्ड, न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स में इंग्लैंड के 2019 एकदिवसीय विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ खेलेंगे।

वहीं, मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी में, गुजरात टाइटन्स के साथ हाल ही में आईपीएल विजेता, मिलर, हमवतन एनरिक नॉर्टजे के साथ शामिल हुए हैं, टीम ने मोइन अली और शिमरोन हेटमेयर के साथ भी करार किया है।

टी-10 स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा, “मुझे हमारे अबू धाबी टी10 परिवार में संयुक्त राज्य अमेरिका से मॉरिसविले आर्मी और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। लीग के लिए हमारा उद्देश्य अबू धाबी टी10 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर पर एक असाधारण आयोजन के रूप में स्थापित करना और हमारे वैश्विक प्रसारण दर्शकों की संख्या को बढ़ाना था जो वर्तमान में 342 मिलियन है। अमेरिका से दो नई टीमों को शामिल करने के साथ, हम टूर्नामेंट की सफलता पर कार्य करना जारी रखेंगे, क्योंकि क्रिकेट का सबसे तेज प्रारूप महाद्वीपों में तेजी से विकसित हो रहा है।”

उन्होंने कहा, हमें इस सीज़न के लिए आइकन और प्लेटिनम खिलाड़ियों के रूप में अनुभवी क्रिकेटरों की इस स्टार कास्ट को इकट्ठा करने पर गर्व है और टूर्नामेंट के 6 वें संस्करण के लिए प्रशंसकों को स्टेडियम में वापस देखने की उम्मीद है।

अबू धाबी टी10 का छठा सीजन 23 नवंबर से शानदार जायद क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा, जिसका फाइनल 4 दिसंबर को यूएई के राष्ट्रीय दिवस पर खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…