Home खेल बीसीसीआई चुनाव अक्टूबर 18 को
खेल - September 26, 2022

बीसीसीआई चुनाव अक्टूबर 18 को

मुंबई, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नये अध्यक्ष की नियुक्ति के लिये चुनाव 18 अक्टूबर 2022 को आयोजित होंगे। बीसीसीआई द्वारा नियुक्त निर्वाचन अधिकारी एके जोती ने शनिवार को राज्य संघों को सूचना जारी करते हुए कहा कि वे अपने प्रतिनिधियों का नामांकन चार अक्टूबर को शाम छह बजे से पहले-पहले कर सकते हैं।
सूचना के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की नियुक्ति के लिये चुनाव 18 अक्टूबर को होंगे और नतीजे भी इसी दिन सामने आयेंगे। उम्मीदवार सूची का मसौदा पांच अक्टूबर को किया जायेगा जबकि अगले दो दिन इस मसौदे पर आपत्तियां आमंत्रित करने के लिये रखे जायेंगे।
वैध उम्मीदवारों की सूची 13 अक्टूबर को शाम सात बजे प्रकाशित की जाएगी और उम्मीदवार 14 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे के बीच अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची चुनाव से तीन दिन पहले 15 अक्टूबर को प्रकाशित की जाएगी।
बीसीसीआई आम चुनाव की संहिता के अनुसार एक उम्मीदवार केवल एक पद के लिए चुनाव लड़ सकता है। कोई भी प्रतिनिधि एक पद के संबंध में एक से अधिक उम्मीदवारों का प्रस्तावक या समर्थक नहीं होगा। यदि कोई उम्मीदवार किसी पद के लिए दो नामांकन फॉर्म दाखिल करता है तो उसे 13 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से पहले एक नामांकन वापस लेना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…