Home खेल नडाल, ओसाका ने विम्बलडन से नाम वापिस लिया, ओलंपिक खेलेगी ओसाका
खेल - June 18, 2021

नडाल, ओसाका ने विम्बलडन से नाम वापिस लिया, ओलंपिक खेलेगी ओसाका

वाशिंगटन, 18 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। रफेल नडाल और नाओमी ओसाका ने विम्बलडन से नाम वापिस ले लिया है और कोरोना महामारी के कारण पिछले साल रद्द हुए इस सबसे पुराने टेनिस ग्रैंडस्लैम की चमक इससे कुछ फीकी हो गई है।

दो बार के चैम्पियन नडाल ने सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार पोस्ट करके गुरूवार को यह जानकारी दी कि वह विम्बलडन और तोक्यो ओलंपिक नहीं खेलेंगे ताकि अपने शरीर को जरूरी आराम दे सकें।

पैतीस बरस के नडाल ने कहा ,’’ मेरा लक्ष्य अपने कैरियर को विस्तार देना है और वह करना है जिससे मुझे खुशी मिले।’’

ओसाका के एजेंट स्टुअर्ट डुगुइड ने कहा कि चार बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ओसाका विम्बलडन नहीं खेलेंगी और तोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगी।

उन्होंने लिखा ,’’ वह परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता रही है। वह ओलंपिक की तैयारी कर रही है और अपने देश में खेलने को लेकर रोमांचित है।’’

ओसाका का जन्म जापान में हुआ था और उनके पिता हैती से जबकि मां जापानी है। जब वह तीन वर्ष की थी, तभी परिवार अमेरिका आ अ बसा था। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन जीता लेकिन विवादों के बीच फ्रेंच ओपन से नाम वापिस ले लिया। उन्हें मीडिया से अनिवार्य बातचीत के नियम पर ऐतराज था और पहले दौर की जीत के बाद उन्होंने मीडिया से बात नहीं की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…