Home अंतरराष्ट्रीय कीव में होगी आज से तीन अन्य क्षेत्रों में अनुसूचित बिजली कटौती

कीव में होगी आज से तीन अन्य क्षेत्रों में अनुसूचित बिजली कटौती

कीव, 05 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। सोमवार से कीव और निप्रॉपेट्रोस, डोनेट्स्क और ओडेसा के तीन अन्य क्षेत्रों में निर्धारित बिजली कटौती होगी क्योंकि अधिकारी पूरे यूक्रेन में बिजली कटौती को स्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।

रविवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में, यूक्रेन की सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनी डीटीईके ने कहा, 5 दिसंबर से, हम निर्धारित बिजली आउटेज पर लौट रहे हैं। हालांकि, ऊर्जा प्रणाली के साथ स्थिति गंभीर बनी हुई है।

इस कारण से, हम सभी से अनुरोध करते हैं कि ऊर्जा प्रणाली को स्थिर करने के लिए हो सकने वाले शेड्यूल से संभावित विचलन का सहन करें। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं कि जितना संभव हो उतनी कम बिजली कटौती हो। लाखों यूक्रेनियन देश के महत्वपूर्ण ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर बार-बार रूसी हमलों के बाद बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं।

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंक्सी के अनुसार, 1 दिसंबर तक युद्धग्रस्त देश में लगभग 6 मिलियन घरों में बिजली नहीं है। 23 नवंबर को बड़े पैमाने पर रूसी मिसाइल हमले के चलते सभी परमाणु ऊर्जा संयंत्रों और अधिकांश तापीय और पनबिजली संयंत्रों में अस्थायी बिजली कटौती हुई, जबकि बिजली संचरण सुविधाओं को भी नुकसान पहुंचा। व्यापक बिजली आउटेज के कारण घरों में पानी और गर्मी की आपूर्ति भी बाधित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…