Home अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनकारियों ने सीरिया में सरकारी इमारत पर किया हमला

प्रदर्शनकारियों ने सीरिया में सरकारी इमारत पर किया हमला

दमिश्क, 05 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। सीरिया के प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने दक्षिणी शहर स्वीडा में तोड़फोड़ की और एक सरकारी इमारत पर हमला किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को एक बयान में मंत्रालय के हवाले से कहा, जिनमें से कुछ बंदूकों के साथ थे, समूह ने इमारत की ओर बढ़ने से पहले टायर जलाकर शहर की एक मुख्य सड़क को काट दिया।

इसमें कहा गया है कि कुछ हमलावरों ने इमारत में प्रवेश करने, कार्यालयों को नुकसान पहुंचाने और आधिकारिक दस्तावेजों को चुराने से पहले बेतरतीब ढंग से गोलियां चलाईं, एक सुरक्षाकर्मी और कई नागरिकों को घायल कर दिया। बयान में कहा गया है कि समूह ने पास की कारों में भी आग लगा दी और पुलिस विभाग में घुसने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें पीछे धकेल दिया गया। मंत्रालय ने कहा कि पुलिस स्टेशन की रक्षा करते हुए एक गार्ड की मौत हो गई, पुलिस हमलावरों को ट्रैक करेगी।

इस बीच, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स वॉर मॉनिटर ने कहा कि भीड़ शहर में बिगड़ती जीवन स्थितियों का विरोध कर रही थी, क्योंकि पिछले दो हफ्तों में ईंधन की भारी कमी हो गई है। ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि, स्वीडा में सुरक्षा बलों के साथ भागदौड़ के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

ईंधन की कमी के कारण, सरकार ने सरकारी संस्थानों और प्रतिष्ठानों को आवंटित ईंधन में 40 प्रतिशत की कमी की है। इससे पहले रविवार को, तेल और खनिज संसाधन मंत्री बासम तौमेह ने स्थानीय मीडिया को बताया कि सीरिया जाने वाला एक तेल टैंकर, जो महीनों से ग्रीस में रुका हुआ है, देश के तट पर पहुंच गया है। मंत्री ने जोर देकर कहा कि, ईंधन स्थिरता हासिल करने के लिए काम जारी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…