Home खेल सीके नायडू: यूपी के खिलाफ तमिलनाडु की जबरदस्त वापसी
खेल - January 18, 2023

सीके नायडू: यूपी के खिलाफ तमिलनाडु की जबरदस्त वापसी

लखनऊ, 17 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। एस लोकेश्वर (105) और सोनू यादव (105) के दमदार शतकों की बदौलत तमिलनाडु ने सीके नायडू अंडर 25 क्रिकेट प्रतियोगिता के लीग मुकाबले के तीसरे दिन मंगलवार को जबरदस्त वापसी करते हुये अपनी दूसरी पारी में 485 रन बना कर मेजबान उत्तर प्रदेश को जीत के लिये 315 रन का लक्ष्य दिया।

अटल बिहारी इकाना स्टेडियम पर उत्तर प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में बगैर विकेट खोये दो रन बना लिये थे। यूपी ने अपनी पहली पारी में 323 रन बनाये थे जिसके जवाब में तमिलनाडु पहली पारी में 152 रन ही बना सकी थी। फालोआन झेलने के बाद मेहमान टीम ने पहला विकेट मात्र एक रन पर गंवाने के बाद शानदार वापसी की। विकेटकीपर बल्लेबाज लोकश्वर ने डेरिल फेरारियो (52) के साथ दूसरे विकेट के लिये 107 रन जोड़े जबकि बाद में बी सचिन (54) के साथ पांचवे विकेट के लिये 80 रन की उम्दा साझीदारी कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

लोकश्वर के आउट होने के बाद सोनू यादव और सनी (75) को आउट करने में भी उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों को खासा पसीना बहाना पड़ा। पहले दो दिन मैच का पलड़ा उत्तर प्रदेश की ओर झुकता दिख रहा था मगर तीसरे दिन की समाप्ति तक मैच बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है। चौथे और अंतिम दिन उत्तर प्रदेश को 90 ओवर में जीत के लिये 313 रन बनाने है जबकि तमिलनाडु का लक्ष्य 10 विकेट हासिल करने का होगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…