Home अंतरराष्ट्रीय संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया में 200 सीमा पार सहायता मिशन चलाए

संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया में 200 सीमा पार सहायता मिशन चलाए

संयुक्त राष्ट्र, 30 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। संयुक्त राष्ट्र ने 14 फरवरी को इदलिब की पहली अंतर-एजेंसी यात्रा के बाद से अब तक उत्तर-पश्चिमी सीरिया में 200 सीमा पार मिशनों को अंजाम दिया है।
संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा,“रविवार को हुए मिशन के दौरान और बाब अल-सलाम को पार करते हुए, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के कर्मियों ने उत्तर-पश्चिम में अफरीन और अज़ाज़ में स्वास्थ्य सुविधाओं और डब्ल्यूएचओ के गोदामों का निरीक्षण किया और अपने स्थानीय सहयोगियों से भी मुलाकात की।”
फरवरी में आए भूकंप के बाद तुर्की सीमा पर स्थित बाब अल-सलाम और अल-राय को शुरुआती तीन महीने के लिए खोल दिया गया था। प्राधिकरण को कई बार नवीनीकृत किया गया है।
सीरियाई सरकार ने तब से तुर्की सीमा पर बाब अल-हवा के माध्यम से सहायता वितरण की अनुमति देने लगी और छह महीने के लिए क्रॉसिंग के निरंतर उपयोग पर संयुक्त राष्ट्र के साथ सात अगस्त को एक समझौता किया था।
श्री डुजारिक ने मंगलवार को कहा,“हम अभी भी समझौते को कैसे क्रियान्वित किया जाए, इसके परिचालन विवरण पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…