Home व्यापार उच्च गुणवत्ता के शहरी ढांचे के निर्माण को भारत-एडीबी में 40 करोड़ डॉलर का ऋण करार
व्यापार - November 14, 2023

उच्च गुणवत्ता के शहरी ढांचे के निर्माण को भारत-एडीबी में 40 करोड़ डॉलर का ऋण करार

नई दिल्ली, 13 नवंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। केंद्र सरकार ने उच्च गुणवत्ता वाले शहरी बुनियादी ढांचे के निर्माण, सेवा वितरण में सुधार और कामकाज के संचालन की कुशल प्रणालियों को बढ़ावा देने के लिए एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के साथ 40 करोड़ डॉलर के नीति-आधारित ऋण समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

सतत शहरी विकास और सेवा वितरण कार्यक्रम के उप-कार्यक्रम-2 के लिए ऋण समझौते पर आर्थिक मामलों के विभाग की संयुक्त सचिव जूही मुखर्जी और एडीबी के भारत रेजिडेंट मिशन के निदेशक ताकेओ कोनिशी ने सोमवार को हस्ताक्षर किए।

वित्त मंत्रालय ने बयान में कहा, “जहां उप-कार्यक्रम-1 को शहरी सेवाओं में सुधार के लिए 35 करोड़ डॉलर के वित्तपोषण और राष्ट्रीय स्तर की नीतियों और दिशानिर्देशों के साथ 2021 में मंजूरी दी गई, वहीं उप-कार्यक्रम-2 राज्य और शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) स्तर पर निवेश योजना और सुधार कार्यों का समर्थन करता है।”

ऋण समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद मुखर्जी ने कहा कि यह कार्यक्रम समावेशी, जुझारू और टिकाऊ बुनियादी ढांचे के प्रावधान के माध्यम से शहरों को रहने योग्य और आर्थिक वृद्धि का केंद्र बनाने के सुधारों पर केंद्रित है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…