Home देश-दुनिया गरीब महिलाओं के लिए वरदान होगी महालक्ष्मी योजना: सोनिया

गरीब महिलाओं के लिए वरदान होगी महालक्ष्मी योजना: सोनिया

नई दिल्ली, 13 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने कहा है कि देश की महिलाएं इस समय आसमान छूती महंगाई के कारण बड़े संकट से गुजर रही हैं और ऐसे समय में कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना उनके लियए वरदान साबित होगी।
श्रीमती गांधी ने महिलाओं के नाम सोमवार को यहां जहां जारी वीडियो संदेश में कहा “नमस्ते मेरी प्यारी बहनों, स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है, हालांकि आज हमारी महिलाएं भयंकर महंगाई के बीच संकट का सामना कर रही हैं। उनकी मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस एक क्रांतिकारी कदम लेकर आयी है।”
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की केंद्र में यदि सरकार बनती है तो गरीब परिवारों की महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। कांग्रेस का हाथ गरीबों के साथ है और उसकी नीतियां ही सबको आर्थिक स्तर पर मजबूती प्रदान करेगी।
कांग्रेस नेता ने कहा “आज हमारी महिलाएं भयंकर महंगाई के बीच संकट का सामना कर रही हैं। उनकी मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस एक क्रांतिकारी कदम लेकर आई है। कांग्रेस की ‘महालक्ष्मी’ योजना में हम गरीब परिवारों की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए देंगे।”
श्रीमती गांधी ने कहा “कर्नाटक और तेलंगाना में पहले ही हमारी गारंटियों ने करोड़ों परिवारों की जिंदगी बदल दी है। चाहे मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या भोजन सुरक्षा हमारी योजनाओं से कांग्रेस पार्टी ने लाखों भारतीयों को ताकत दी है। महालक्ष्मी हमारे इस काम को आगे बढ़ाने की सबसे नई गारंटी है।”
उन्होंने कहा “इस कठिन समय में मैं आपको भरोसा दिलाना चाहती हूं कि कांग्रेस का हाथ आपके साथ है और यही हाथ आपके हालात बदलेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…