Home अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक खत्म होने तक कोरेाना आपातकाल की घोषणा करेगा जापान

ओलंपिक खत्म होने तक कोरेाना आपातकाल की घोषणा करेगा जापान

तोक्यो, 08 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ओलंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण दर बढने की आशंका से जापान खेलों के समापन तक कोरोना आपातकाल की घोषणा कर सकता है।

विशेषज्ञों के साथ गुरूवार की सुबह हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक जापान में आपातकाल लागू करने का प्रस्ताव रखा। महामारी के कारण एक साल टल चुके ओलंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं।

खेलों के दौरान विदेशी दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा और छह सप्ताह के आपातकाल से स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना भी खत्म हो जायेगी। दर्शकों के प्रवेश को लेकर फैसला शुक्रवार को होगा जब स्थानीय आयोजकों की अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और अन्य प्रतिनिधियों से मुलाकात होनी है।

तोक्यो में इस समय बेहद कड़े प्रोटोकॉल लागू नहीं है और बार तथा रेस्त्रां के खुलने का समय घटाने से भी कोरोना संक्रमण रूका नहीं है। प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा गुरूवार की शाम आपात योजना का ऐलान कर सकते हैं। आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक को गुरूवार को ही तोक्यो पहुंचना है लेकिन वह तीन दिन यहां पांचसितारा होटल में पृथकवास में रहेंगे।

कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से जापान में यह चैथा आपातकाल होगा। तोक्यो में बुधवार को 920 नये मामले आये हैं जबकि पिछले सप्ताह यह संख्या 714 थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ईरान ने भारतीय कंपनियों को गैस क्षेत्र में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ईरान ने ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) और उसके …