Home व्यापार ओला इलेक्ट्रिक ने 10 करोड़ डॉलर का दीर्घावधि ऋण जुटाने के लिए बीओबी के साथ समझौता किया
व्यापार - July 12, 2021

ओला इलेक्ट्रिक ने 10 करोड़ डॉलर का दीर्घावधि ऋण जुटाने के लिए बीओबी के साथ समझौता किया

नई दिल्ली, 12 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ओला इलेक्ट्रिक ने सोमवार को कहा कि उसने 10 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 744.5 करोड़ रुपये) जुटाने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) के साथ 10 साल की अवधि के लिए ऋण वित्तपोषण समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 10 करोड़ अमेरिकी डॉलर का 10 साल का कर्ज ओला फ्यूचरफैक्ट्री के पहले चरण के वित्त पोषण के लिए है। फ्यूचरफैक्ट्री इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए ओला का वैश्विक विनिर्माण केंद्र है।

ओला ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वह कारखाने के पहले चरण की स्थापना के लिए 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, ‘‘ओला और बैंक ऑफ बड़ौदा के बीच दीर्घकालिक ऋण वित्तपोषण के लिए आज हुआ समझौता रिकॉर्ड समय में दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया वाहन विनिर्माण संयंत्र की स्थापना की हमारी योजनाओं में संस्थागत उधारदाताओं के विश्वास का संकेत देता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम दुनिया के लिए टिकाऊ गतिशीलता और भारत में निर्मित ईवी के विनिर्माण में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें खुशी है कि बैंक ऑफ बड़ौदा हमारी यात्रा में शामिल हो गया है।’’

ओला फ्यूचरफैक्ट्री की स्थापना तमिलनाडु में 500 एकड़ भूमि पर की जा रही है। इस संयंत्र की क्षमता हर साल एक करोड़ वाहनों के विनिर्माण की है, जो दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया फैक्ट्री होगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…