Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिका के एरिजोना में हमलों की कई घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत, कई घायल

अमेरिका के एरिजोना में हमलों की कई घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत, कई घायल

टक्सन (अमेरिका), 19 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। एरिजोना के टक्सन में एक हमलावर ने रविवार दोपहर को कई जगह गोलीबारी की, जिसमें पांच लोगों को गोलियां लगीं और इनमें से एक की मौत हो गई। इसके अलावा तीन बच्चे लापता हो गए। हमलों का संदिग्ध पुलिस कार्रवाई में गंभीर रूप से घायल हो गया।

टस्कन पुलिस प्रमुख क्रिस मगनस ने बताया कि 35 वर्षीय व्यक्ति ने रविवार अपराह्न करीब तीन बज कर 45 मिनट पर एक एम्बुलैंस में सवार लोगों पर हमला किया। एम्बुलेंस चालक (20) के सिर में गोली लगी। वाहन में पीछे की सीट पर मरीज के साथ बैठी पराचिकित्सक महिला (21) को भी गोलियां लगीं। चालक की हालत गंभीर है और महिला की स्थिति स्थिर है।

मगनस ने बताया कि इसके बाद आरोपी एक निकटवर्ती घर के पास गया, जहां आग लगी थी और उसने आग बुझाने की कोशिश कर रहे पड़ोसियों एवं दमकलकर्मियों पर गोलीबारी की। एक पड़ोसी के सिर में गोली लगी और उसकी मौत हो गई। इसके अलावा एक दमकलकर्मी और एक अन्य पड़ोसी को गोलियां लगी हैं। उन्होंने बताया कि जले हुए मकान में एक शव पाया गया और वहां रहने वाले तीन बच्चे लापता हैं। अधिकारी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उनके परिवार का कोई सदस्य या उनका कोई मित्र उन्हें अपने साथ ले गया है।

मगनस ने बताया कि एक पुलिस अधिकारी और संदिग्ध के बीच मुठभेड़ हुई। संदिग्ध ने अधिकारी के वाहन में अपनी एसयूवी से टक्कर मार दी और गोलियां चलाईं। अधिकारी ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें संदिग्ध बुरी तरह घायल हो गया। मामले की जांच जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

‘गाजा में बड़ी संख्या में फिलिस्तीनियों का मारा जान चिंताजनक’

जिनेवा, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचे…