Home देश-दुनिया विश्व मुक्केबाजी परिषद ने भारत समिति के गठन की घोषणा की

विश्व मुक्केबाजी परिषद ने भारत समिति के गठन की घोषणा की

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) ने भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) के साथ मिलकर भारत समिति के गठन की घोषणा की।

समिति का लक्ष्य क्षेत्र के उभरते हुए पेशेवर मुक्केबाजों को घरेलू चैंपियनशिप में सफलता का रास्ता दिखाना और भारतीय मुक्केबाजों को अधिक वैश्विक संभावनाएं मुहैया कराना है। इसके लिए डब्ल्यूबीसी इंडिया के मंच का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसके अलावा डब्ल्यूबीसी मुक्केबाजों की सुरक्षा पर जोर देगा और पुरुष तथा महिला दोनों मुक्केबाजों के लिए रैंकिंग प्रणाली लागू करेगा।

डब्ल्यूबीसी अध्यक्ष मॉरिसियो सुलेमान ने बयान में कहा, ‘‘भारत में मुक्केबाजी के नए आयाम का गवाह बनने का मुझे बेहद गर्व है। डब्ल्यूबीसी इस गौरवपूर्ण खेल राष्ट्र की समृद्ध विरासत को मान्यता देता है, जहां पिछले कई वर्षों में हमें कई भारतीय मुक्केबाजों को डब्ल्यूबीसी और डब्ल्यूबीसी से मान्यता प्राप्त चैंपयिनशिप का खिताब जीतते हुए देख चुके हैं।’’

इस घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए आईबीसी अध्यक्ष ब्रिगेडियर पीके मुरलीधरन राजा ने कहा, ‘‘भारतीय मुक्केबाजों ने कड़ी मेहनत की है और हाल के वर्षों में पेशेवर मुक्केबाजी सर्किट पर छाप छोड़नी शुरू की है। डब्ल्यूबीसी इंडिया चैंपियनशिप सही दिशा में निर्णायक कदम साबित होगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…