Home खेल रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम में शामिल नहीं, शेन वॉर्न ने उठाए सवाल
खेल - August 16, 2021

रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम में शामिल नहीं, शेन वॉर्न ने उठाए सवाल

नई दिल्ली, 16 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अभी तक हुए दो मैचों में भारत ने अभी तक रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम में शामिल नहीं, शेन वॉर्न ने उठाए सवाल
को मौका नही दिया है। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने इस पर अपनी राय रखी है। उन्होंने मोईन अली के रविंद्र जडेजा को बोल्ड करने के बाद अपनी बात कही। मैच के चैथे दिन अली ने जडेजा को एक शानदार गेंद पर बोल्ड किया। वॉर्न ने लिखा कैसे एक स्पिनर को टीम में होना ही चाहिए और इशारों में कहा कि अश्विन को टीम में होना ही चाहिए।

वॉर्न ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘एक स्पिनर खेल को घुमा सकता है!!! और हैरानी की बात है, इसलिए आप हर बार स्पिनर को मौका देते हैं भले ही परिस्थितियां कैसी भी क्यों न हों! आप सिर्फ पहली पारी के लिए टीम नहीं चुनते। जीतने के लिए स्पिनर जरूरी है।’

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चार पेसर्स को चुना और रविंद्र जडेजा को सातवें नंबर पर रखा। जडेजा टीम में स्पिन गेंदबाजी के रूप में इकलौते विकल्प हैं। अश्विन और जडेजा हाल के वर्षों में भारत की सबसे कामयाब स्पिन जोड़ी है। कई लोगों ने अश्विन को टीम से बाहर किए जाने पर सवाल उठाए थे।

भारतीय टीम की ओर से तर्क दिए जा सकते हैं कि इंग्लिश परिस्थितियां तेज गेंदबाजों को मदद करती है और चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला सही था। हालांकि बीते दो दिनों से पिच टर्न लेना शुरू कर चुकी है और ऐसे में एक स्पिनर मैच में काफी अहम भूमिका निभा सकता है। अगर मोईन अली जैसा स्पिनर गेंद को लगातार टर्न करा सकता है तो यह सोचने की बात है कि रविचंद्रन अश्विन जैसा दिग्गज गेंदबाज इस विकेट पर क्या कमाल दिखा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…