Home देश-दुनिया राष्ट्रपति आज सैनिक स्कूल और पीजीआई के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

राष्ट्रपति आज सैनिक स्कूल और पीजीआई के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

लखनऊए 27 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर हैं। वह आज कैप्टन मनोज पाण्डेय यूपी सैनिक स्कूल की हीरक जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसके बाद आज ही वह संजय गांधी पीजीआइ के 26 वें दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कार्यक्रम के अनुसारए शुक्रवार को परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पाण्डेय सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर में स्कूल के 75 वर्ष पूरा होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का कैप्टन मनोज पाण्डेय यूपी सैनिक स्कूल में कार्यक्रम करीब 60 मिनट का होगा। राष्ट्रपति यहां पर बालिकाओं के लिए छात्रावास के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही वह कैप्टन मनोज पाण्डेय यूपी सैनिक स्कूल की 75वीं जयंती पर आधारित पोस्टल स्टांप का विमोचन करेंगे।

राष्ट्रपति इसके साथ ही स्कूल के एक हजार की क्षमता वाले आधुनिक प्रेक्षागृह का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान छात्र व छात्रा कैडेट्स राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे। सैनिक स्कूल के बच्चे यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। राष्ट्रपति वर्ष 1960 से लेकर अब तक के देश के इस पहले सैनिक स्कूल के सफर पर आधारित डाक्युमेंट्री का अवलोकन करेंगे। इसके बाद कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन होगा।

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान शुक्रवार को 26 वां दीक्षांत समारोह मनाने जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इसके मुख्य अतिथि होंगे। वही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यहां पर करीब एक घंटा का कार्यक्रम शाम पांच से छह बजे तक होगा। इस समारोह में छात्र.छात्रों को डिग्री दी जाएगी। इनके साथ ही तीन एक्सीलेंस अवार्ड प्रोण्एसआर नायक अवार्ड फार आउट स्टेंडिंग इनवेस्टीगेटरए प्रोण्एसएस अग्रवाल फार एक्सीलेंस रिसर्च अवार्ड और प्रोण्आरके शर्मा बेस्ट डीएम स्टूडेंट अवार्ड भी दिया जाएगा।

इस दौरान संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमन संस्थान के पिछले एक वर्ष की गतिविधियों का लेखा.जोखा प्रस्तुत करेंगे। दीक्षांत समारोह कोविड प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जाएगाए जहां कुछ विशिष्ट अतिथियों व वरिष्ठ प्रोफेसर के अतिरिक्त संस्थान परिवार के सदस्य वर्चुअल प्रतिभागिता करेंगें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

पुलिस की मिलीभगत से सुल्तानपुरी बना नशे में उड़ता पंजाब

क्षेत्रा में प्रतिदिन 50 करोड़ की स्मैक व नशीले इंजेक्शन की खुलेआम ध्ड़ल्ले से ब्रिकी पर प्र…