Home मनोरंजन केबीसी 13 की पहली बड़ी विजेता बनी के एमपी गांव की पहली महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर
मनोरंजन - August 27, 2021

केबीसी 13 की पहली बड़ी विजेता बनी के एमपी गांव की पहली महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर

नई दिल्ली, 27 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। केबीसी 13 में हॉटसीट पर मौजूद रहने वाली निमिषा अहिरवार 3.20 लाख रुपये जीतने में कामयाब रहीं। वह मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में अपने गांव जतारा की पहली महिला सब-इंस्पेक्टर हैं।

निमिषा कहती हैं कि मुझे ऐसा लगता है कि मैं आसमान के शीर्ष पर हूं। सबसे बड़ी बात यह हुई कि मुझे मेगास्टार अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका मिला। इसके अलावा, यहां आने के बाद मुझे जो प्यार और समर्थन मिला है, वह अद्भुत है। लोग अब मुझे जानने लगे हैं और वे मेरे सोशल मीडिया अकाउंट और फोन के जरिए मुझ तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। मैं सभी की बहुत आभारी हूं।

उन्होंने घरेलू हिंसा, हत्या, चोरी और हमले जैसे महिलाओं के खिलाफ अपराधों को सुलझाने के लिए अपने करियर की शुरूआत की है। वह अब साइबर क्राइम विभाग के साथ काम कर रही है।

पुलिस की वर्दी पहनने के शौक और सेना की पृष्ठभूमि से पिता होने के कारण, निमिषा एक पुलिस अधिकारी बन गई थी। यह पूछे जाने पर कि उन्हें केबीसी 13 में भाग लेने के लिए किसने प्रेरित किया। उसने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि मेरी माँ ने मुझे भाग लेने के लिए कहा था। मैं कभी भी केबीसी के किसी भी एपिसोड को मिस नहीं करती थी और अन्य प्रतिभागियों से पूछे गए सवालों के जवाब देना पसंद करती थी। इसलिए, उन्होंने कहा कि तुम क्यों नहीं जाती और अपनी किस्मत आजमाती हो और इसलिए, मैंने यहां आने के बारे में सोचा।

अपने ज्ञान और कौशल के साथ, उन्होंने ट्रिपल टेस्ट जीतकर हॉटसीट पर जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि मेरे पास इन सामान्य ज्ञान के प्रश्नों की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं था, लेकिन फिर भी मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और अपने खाली समय का उपयोग जानकारी हासिल करने के लिए अपने मोबाइल पर वीडियो देखने और पढ़ने में किया।

निमिषा जीतने वाली राशि को अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए बचाना चाहती है। उन्होंने कहा कि मैं इस राशि को कहीं भी खर्च नहीं करने जा रही हूं और इसे अपने पोते-पोतियों को दे दूंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

रुपया शुरुआती कारोबार में पांच पैसे की गिरावट के साथ 83.54 रुपये प्रति डॉलर पर

मुंबई, 04 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के चलते रुपया बृहस…