Home व्यापार ट्विटर ने आईओएस यूजर्स के लिए पेड टिकट स्पेस किया पेश
व्यापार - August 27, 2021

ट्विटर ने आईओएस यूजर्स के लिए पेड टिकट स्पेस किया पेश

नई दिल्ली, 27 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ट्विटर ने आईओएस यूजर्स के लिए पेड टिकट स्पेस को रोल आउट करने की घोषणा की है, जहां इसके लाइव ऑडियो फीचर पर कुछ होस्ट अब टिकटेड स्पेस की एक्सेस बेच सकते हैं। कंपनी ने मई में कहा था कि वह मेजबानों के लिए टिकट स्पेस फीचर पर काम कर रही थी, ताकि उन्हें उन अनुभवों के लिए पुरस्कृत किया जा सके, जो श्रोताओं को उन वातार्लापों तक विशेष पहुंच प्रदान करते हुए मौद्रिक सहायता प्राप्त करके उनके द्वारा बनाए गए अनुभवों के लिए पुरस्कृत होते हैं, जिनकी वे सबसे ज्यादा परवाह करते हैं।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार देर रात एक ट्वीट में कहा, हम कूल स्पेस बनाने वाले लोगों को बनाने में मदद करना चाहते हैं। आज, कुछ होस्ट टिकट वाले स्पेस बनाने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने कहा, हम अभी केवल आईओएस पर प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह जल्द ही सभी तक पहुंच जाएगा। पता है कि इसमें हमें थोड़ा समय लग रहा है, लेकिन हम आपके लिए यह अधिकार प्राप्त करना चाहते हैं।

मेजबान टिकट की कीमतें निर्धारित कर सकते हैं और कितने बेचने के लिए उपलब्ध हैं। टिकटों की बिक्री से अधिकांश राजस्व मेजबान कमाते हैं और ट्विटर एक छोटी राशि भी रखेगा

ट्विटर ने पहले कहा था कि वह टिकटेड स्पेस से क्रिएटर्स की कमाई में 3 फीसदी की कटौती करेगा।

आईओएस पर लोगों के एक छोटे समूह के साथ स्पेस का पहला परीक्षण करने के बाद, ट्विटर ने मार्च में भारत में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए परीक्षण का विस्तार किया, ताकि उन्हें लाइव, होस्ट-संचालित ऑडियो वातार्लापों में शामिल होने, सुनने और बोलने का मौका दिया जा सके।

टिकट वाले स्थान को जून में उन उपयोगकर्ताओं के लिए खोला गया जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है, जिन्होंने पिछले 30 दिनों में तीन स्थानों की मेजबानी की है और जिनके कम से कम 1,000 फॉलोवर्स हैं।

केवल-आमंत्रण ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस को लेते हुए, ट्विटर ने मई में अपने लाइव ऑडियो कन्वर्सेशन ऐप स्पेस को उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने की घोषणा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

2 अक्टूबर, राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती पर पुष्प अर्पित किये

नई दिल्ली। (इन्द्रजीत सिंह), इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्व…