Home देश-दुनिया अनुराग ठाकुर ने अक्षय कुमार का किया अभिनंदन

अनुराग ठाकुर ने अक्षय कुमार का किया अभिनंदन

नई दिल्ली, 03 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्कूली बच्चों के लिए सरकार की ओर से आयोजित किये गए ‘फिट इंडिया क्विज’ को बढ़ावा देने के लिए मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार का अभिनंदन किया है। श्री ठाकुर ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि श्री कुमार का समर्थन पाकर बहुत अच्छा लगा।
उन्होंने कहा, ‘आपकी व्यक्तिगत फिटनेस और खेल के प्रति प्रेम हमारे युवा विजेताओं को प्रेरित करेगा।’’ गुरुवार को श्री कुमार ने भारत में स्कूली बच्चों के लिए ‘फिट इंडिया क्विज’ का ट्वीटर पर प्रचार करते हुए एक वीडियो में फिटनेस का महत्व बताते हुए कहा था कि यह क्विज बच्चों को न केवल फिट रहने में मदद करेगा बल्कि उन्हें तीन करोड़ रुपये तक की पुरस्कार राशि जीतने का मौका भी देगा।उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को यहां श्री ठाकुर और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने’ फिट इंडिया क्विज’ का शुभारंभ किया, जो फिटनेस और खेल पर आधारित पहली क्विज प्रतियोगिता है। राष्ट्रीय स्तर की इस क्विज प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य स्कूली बच्चों के बीच फिटनेस और खेल के बारे में जागरूकता पैदा करना, राष्ट्रीय मंच पर प्रतिस्पर्धा करने का मौका देना तथा अपने स्कूलों के लिए कुल तीन करोड़ रुपये से अधिक का नकद पुरस्कार जीतने का अवसर देना है।
इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, स्कूलों को एक सितंबर से 30 सितंबर 2021 के बीच फिट इंडिया वेबसाइट के ंिलक पर पंजीकरण करना होगा और अपने छात्रों को नामांकित करना होगा, जो अक्टूबर के अंत में क्विज प्रतियोगिता के प्रारंभिक दौर में भाग लेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…