Home खेल भारतीय हॉकी टीम ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से अपना नाम वापस लिया
खेल - October 6, 2021

भारतीय हॉकी टीम ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से अपना नाम वापस लिया

मुंबई, 06 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय हॉकी टीम ने आधिकारिक तौर पर 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से कोविड-19 का हवाला देते हुए अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानंद्रो निंगोमबम ने सोमवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को अपने फैसले की जानकारी दी।

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने 28 जुलाई से 8 अगस्त, 2022 तक बर्मिघम में राष्ट्रमंडल खेलों और 10-25 सितंबर, 2022 तक चीन के हांग्जो में होने वाले एशियाई खेलों के बीच पर्याप्त समय नहीं होने के बारे में मुद्दा उठाया है। हॉकी इंडिया ने अपनी टीमों को इंग्लैंड नहीं भेजने का फैसला किया है, क्योंकि एशियाई खेल भी 2024 में पेरिस में अगले ओलंपिक के लिए एक क्वालीफाइंग इवेंट है।

उन्होंने कहा, पिछले 18 महीनों में देखा गया है कि इंग्लैंड यूरोप में सबसे बुरी तरह प्रभावित देश रहा है, कोविड-19 महामारी और भारतीय यात्रियों के खिलाफ यूके सरकार द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों से, हॉकी इंडिया ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि कोई भी खिलाड़ी वायरस से संक्रमित हो जाए, क्योंकि किसी के ठीक होने के लिए घटनाओं के बीच केवल थोड़ी सी अवधि होती है।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने भारतीय यात्रियों के लिए क्वारंटीन अवधि का मुद्दा भी उठाया, क्योंकि भारतीय टीकों को यूके सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है और इसे भेदभावपूर्ण करार दिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…