Home खेल पहले एशेज टेस्ट के लिये ख्वाजा की आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी
खेल - November 17, 2021

पहले एशेज टेस्ट के लिये ख्वाजा की आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी

ब्रिसबेन, 17 नवंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मध्यक्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के लिये आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

यह 34 वर्षीय बल्लेबाज 2019 की एशेज श्रृंखला के दौरान टीम से बाहर किये जाने के बाद से आस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में क्वीन्सलैंड के लिये अच्छा प्रदर्शन किया है और मध्यक्रम में एक जगह के लिये वह ट्रैविस हेड को चुनौती दे सकते हैं।

एशेज का पहला मैच आठ दिसंबर को ख्वाजा के घरेलू मैदान गाबा में शुरू होगा। इससे पहले आस्ट्रेलिया ब्रिसबेन में ही एक अन्य मैदान पर एक से तीन दिसंबर के बीच ट्रायल मैच खेलेगा।

आस्ट्रेलियाई चयनकर्ता जार्ज बैली ने कहा कि ख्वाजा शैफील्ड शील्ड में अच्छी लय में हैं। ख्वाजा ने अब तक 44 टेस्ट मैचों में लगभग 41 की औसत से रन बनाये हैं जिसमें आठ शतक भी शामिल है।

बैली ने कहा, ‘‘वह बल्लेबाजी क्रम में शांतचितता और अनुभव जोड़ता है और टेस्ट स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। इसके अलावा वह बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है।’’

विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की अगुवाई वाली टीम में मार्कस हैरिस के डेविड वार्नर के साथ सलामी जोड़ीदार के रूप में बने रहने की संभावना है जबकि मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ तीसरे और चैथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

पैट कमिन्स, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की तेज गेंदबाजी तिकड़ी को झाय रिचर्डसन और माइकल नेसर का साथ मिलेगा जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के अलावा लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को भी टीम में लिया गया है।

टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड पर आठ विकेट से जीत के नायक मिशेल मार्श को टीम में नहीं लिया है और चयनकर्ताओं ने आलराउंडर के रूप में कैमरन ग्रीन पर ही भरोसा दिखाया हे। मार्श को हालांकि आस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल किया गया है।

आस्ट्रेलिया टेस्ट टीमः डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, झाय रिचर्डसन, माइकल नेसर, मिशेल स्वेपसन।

आस्ट्रेलिया एः सीन एबॉट, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, हेनरी हंट, जोश इंगलिस, निक मैडिन्सन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, मार्क स्टेकेटी, ब्राइस स्ट्रीट।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…