Home अंतरराष्ट्रीय यूरोपीय देशों ने नए साल से पहले कोविड उपायों को और कड़ा किया

यूरोपीय देशों ने नए साल से पहले कोविड उपायों को और कड़ा किया

ब्रसेल्स, 30 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। नया साल शुरू होने से पहले यूरोपीय देशों ने कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने के लिए कोविड के नियमों को और कड़ा कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस में कोविड-19 मामलों की दैनिक संख्या बुधवार को दो लाख (2,08,099) के पार पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग और लोगों में दैनिक मामलों की बढ़ोतरी को देखते हुए हड़कम्प मचा हुआ है।

देश के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने टीकाकरण पास का मसौदा बिल पेश करते हुए नेशनल असेंबली को बताया, इसका मतलब यह है कि हर सेकंड में दो फ्रांसीसी लोग कोविड से संक्रमित पाए जा रहे हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक, ट्रेडोस अदनोम घेबियस ने भी बुधवार को कहा, कोविड के मामलों में हो रही लगातार वृद्धि से सरकार चिंतित में हैं।

उन्होंने कहा, एक बार फिर से कोविड ने अपना नया रूप ले लिया है, जिससे कई देशों में ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है।

स्पेन में चिकित्सा कर्मचारियों पर दबाव कम करने के लिए, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित लोगों के क्वारंटीन के समय को 10 दिनों से घटाकर सात दिनों तक करने का निर्णय लिया है। ऐसा करने से स्वास्थ्य सेवाओं का बोझ हल्का रहने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के अनुसार पांच हजार स्वास्थ्य कार्यकर्ता 23 दिसंबर से पहले 14 दिनों में कोविड से संक्रमित हुए हैं।

स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा, खानपान क्षेत्र भी महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

सेंट्रल एथेंस में स्थित ओल्ड इथाका रेस्टोरेंट के मालिक साइट क्रिस्टोस कपेटानाकिस ने कहा, खानपान हमेशा पहले क्षेत्रों में से एक रहा है, जब से कोविड-19 महामारी की शुरुआत हुई है, तब से होटल के क्षेत्र का बुरा हाल है, जिसके लिए हर बार सुधार के लिए नए उपायों की घोषणा की जाती है।

ग्रीक के स्वास्थ्य मंत्री थानोस प्लेवरिस ने कहा, दुनिया अभी कोविड और कोविड के नए वैरिएंट डेल्टा से बाहर नहीं निकली थी, कि कोविड का एक और वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया के लिए खतरा पैदा कर रहा है, लेकिन देश ने जैसे कोविड का सामना किया था वैसे ओमिक्रॉन का भी सामना करने में सक्षम है।

ओमिक्रॉन का सामना करते हुए सरकार उन उपायों को लागू करेगी जो तीन जनवरी से लागू होने वाले थे, उनमें और अधिक प्रतिबंध लगाया जाएगा।

30 दिसंबर से, वैक्सीन की तीसरी डोज प्राप्त करने वाले लोगों को छोड़कर सभी लोगों को शादी समारोह, डांस क्लब और सिनेमा में जाने से पहले कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

पुर्तगाली सरकार ने भी अपने कोविड प्रतिबंधों को पांच जनवरी तक बढ़ा दिया है। वहीं, सार्वजनिक स्थानों में जाने से पहले लोगों को वैक्सीन और कोविड की निगेटिव रिपोर्ट को दिखाना होगा। पुर्तगाल में पिछले 24 घंटों में 26,867 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चायोस ने कारोबार विस्तार के लिए 53 करोड़ डॉलर जुटाए

नई दिल्ली, 23 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। चाय रेस्तरां चलाने वाली चायोस ने कारोबार विस्ता…