Home खेल बोर्ड की चेतावनी के बाद शाकिब ने बेटविनर के साथ अनुबंध रद्द किया
खेल - August 12, 2022

बोर्ड की चेतावनी के बाद शाकिब ने बेटविनर के साथ अनुबंध रद्द किया

ढाका, 11 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। बांग्लादेश के शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की चेतावनी के बाद गुरुवार को सट्टेबाजी वेबसाइट बेटविनर के साथ अनुबंध रद्द करने का फैसला किया। बीसीबी अध्यक्ष नज़मुल हसन ने इसकी जानकारी दी। नजमुल ने कहा, ”मुझे अभी पता चला है कि उन्होंने बोर्ड को पत्र लिखा है। मैंने अभी वो पत्र नहीं पढ़ा, लेकिन मुझे पता चला है कि उन्होंने बोर्ड की सभी शर्तों को मान लिया है। उन्होंने कहा है कि वह हमारी सब बातें मानने के लिये तैयार हैं।”

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में हर तरह की सट्टेबाज़ी प्रतिबंधित है। शाकिब ने पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर कैरिबियन की सट्टेबाजी कंपनी बेटविनर न्यूज के साथ साझेदारी की घोषणा की थी, जिसके बाद क्रिकेट प्रशासकों ने उनसे इसका कारण पूछा था। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने गुरुवार को जारी बयान में कहा था कि वह शाकिब की ओर से जवाब की अपेक्षा कर रहे थे और इसपर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यदि शाकिब बेटविनर के साथ अनुबंध रद्द नहीं करते हैं तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा था, ”इसमें कोई दोराय नहीं है। उन्हें इस अनुबंध से बाहर आना होगा वरना वह टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।” इसके बाद शाकिब ने बीसीबी को सूचित किया है कि वह बेटविनर के साथ आज समझौते को समाप्त कर देंगे। उम्मीद की जा रही थी कि शाकिब यूएई में होने वाले एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे। नजमुल ने इस पर कहा कि यदि वह बेटविनर के साथ अनुबंध को समाप्त नहीं करते, तो कप्तानी का कोई सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा, ”वह टीम का हिस्सा भी नहीं होंगे। इसमें समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है। हम इस पर पूरी तरह स्पष्ट हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि एशिया कप के लिये स्क्वाड की घोषणा शाकिब के जवाब के बाद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…