Home खेल 2002 के नेशनल गेम्स के बाद मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर ने उड़ान भरी : सानिया मिर्जा
खेल - September 26, 2022

2002 के नेशनल गेम्स के बाद मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर ने उड़ान भरी : सानिया मिर्जा

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। भारतीय टेनिस की दिग्गज खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने नेशनल गेम्स 2022 के शुरू होने से पहले कहा कि उनके मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि राष्ट्रीय खेलों ने उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को बहुत ज्यादा बढ़ावा दिया।

सानिया ने कहा कि मैं केवल 16 साल की थी, जब मैंने 2002 के नेशनल गेम्स में हिस्सा लिया था। तब मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था और मैं सुर्खियों में आ गई थी। यह मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए सही साबित हुआ।

सानिया ने अपने शानदार करियर के दौरान छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। इस टेनिस दिग्गज ने लगभग दो दशक पहले भारत में खूब टेनिस खेली थी, लेकिन इससे पहले दिल्ली में उन्होंने जूनियर नेशनल से लेकर नेशनल गेम्स और फिर हैदराबाद में डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट तक का सफर तय किया।

सानिया इस बात से उत्साहित हैं कि सात साल के अंतराल के बाद गुजरात में खेल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह खुद को परखने और फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने के लिए सही मंच है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल अद्वितीय हैं। यह प्रतियोगिता उभरते खिलाड़ियों और उन अनुभवी खिलाड़ियों का मेल है, जिन्होंने पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई ऊंचाइयों को छू लिया है। उन्होंने कहा कि नेशनल गेम्स में शीर्ष एथलीटों की उपस्थिति उभरती प्रतिभाओं के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…