Home व्यापार अमेरिकी राष्ट्रपति समझते हैं कि छंटनी का सीधा असर परिवारों पर पड़ सकता है : व्हाइट हाउस
व्यापार - January 25, 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति समझते हैं कि छंटनी का सीधा असर परिवारों पर पड़ सकता है : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, 25 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अमेरिका में व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि छंटनी का सीधा असर परिवारों पर पड़ सकता है। गौरतलब है कि गूगल, अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक जैसी प्रमुख तकनीकी कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर छंटनी की गई है। इसके चलते हजारों भारतीय-अमेरिकी आईटी पेशेवर बेरोजगार हो गए हैं।

गूगल ने 20 जनवरी को दुनिया भर में 12,000 नौकरियों को खत्म कर दिया था। पिछले हफ्ते माइक्रोसॉफ्ट ने भी 10,000 नौकरियों को खत्म करने की घोषणा की। अमेजन 18,000 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। फेसबुक की मूल कंपनी मेटा 11,000 कर्मचारियों को पदमुक्त कर रही है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने मंगलवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”राष्ट्रपति अच्छी तरह समझते हैं कि नौकरी खोने का प्रभाव परिवार पर कैसे पड़ सकता है।” उन्होंने आश्वासन दिया कि राष्ट्रपति बाइडन यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाए करेंगे कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था सभी के लिए काम करे। उन्होंने कहा कि छंटनी के बावजूद, अमेरिका में बेरोजगारी की दर गिर रही थी, जो बाइडन प्रशासन की आर्थिक नीतियों का परिणाम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…