Home अंतरराष्ट्रीय बाइडन ने संरा में खाद्य एवं कृषि पद के लिए सिंडी मैक्केन को किया नामित

बाइडन ने संरा में खाद्य एवं कृषि पद के लिए सिंडी मैक्केन को किया नामित

वाशिंगटन, 24 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने संयुक्त राष्ट्र की खाद्य और कृषि एजेंसियों के लिए अमेरिकी प्रतिनिधि के तौर पर सिंडी मैक्केन को नामित किया है। यह बुधवार को घोषित 17 नामांकन का हिस्सा हैं जिसमें कई बड़े कूटनीतिक और कला संबंधी पद भी शामिल हैं।

एरिजोना के दिवंगत सीनेटर जॉन मैक्केन की पत्नी सिंडी मैक्केन ने रिपब्लिकन पार्टी से नाता तोड़कर राष्ट्रपति पद के लिए बाइडन का समर्थन किया था। डोनाल्ड ट्रंप उनके पति के आलोचक थे। मैक्केन हेन्सले बेवरेज कंपनी की अध्यक्ष और निदेशक हैं।

राष्ट्रपति ने मैसाच्युसेट्स के रिपब्लिकन सदस्य क्लेयर क्रोनिन को आयरलैंड में राजदूत नामित किया। बाइडन अपनी आइरिश विरासत पर अकसर जोर देते रहते हैं और उन्होंने गुड फ्राइडे समझौते के लिए अमेरिका के समर्थन पर भी जोर दिया है जो उत्तरी आयरलैंड के साथ शांति कायम करने से संबंधित है।

यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया में पेन बाइडन सेंटर फॉर डिप्लोमैसी एंड ग्लोबल एन्गेजमेंट के प्रबंध निदेशक माइकल कारपेंटर को यूरोप में सुरक्षा एवं सहयोग संगठन में अमेरिका प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित किया गया है।

डेलवेयर के पूर्व गवर्नर जैक मार्कल को आर्थिक सहयोग एवं विकास संगठन में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामांकित किया गया है। बाइडन ने राष्ट्रीय कला परिषद के नामांकन की भी घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

2 अक्टूबर, राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती पर पुष्प अर्पित किये

नई दिल्ली। (इन्द्रजीत सिंह), इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्व…