Home मनोरंजन नसीरुद्दीन शाह की हालत में सुधार, शुक्रवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी
मनोरंजन - July 1, 2021

नसीरुद्दीन शाह की हालत में सुधार, शुक्रवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

मुंबई, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की हालत अब स्थिर है और उन्हें शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। उन्हें निमोनिया होने के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शाह को (70) को मंगलवार को उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह कोविड-19 केन्द्र नहीं है। नसीरुद्दीन शाह के सचिव ने बृहस्पतिवार को बताया ‘‘वह अब ठीक हैं। उन्हें कल छुट्टी मिल सकती है।’’ वहीँ शाह की पत्नी एवं अदाकारा रत्ना पाठक शाह ने बताया कि शाह को निमोनिया हुआ है और अब उनका स्वास्थ्य स्थिर है। उन पर इलाज का असर दिख रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

नसीरुद्दीन शाह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1975 में श्याम बेनेगल की फिल्म ‘निशांत’ से की थी और वर्ष 1970 और 80 के दशक में समानांतर सिनेमा की प्रभावशाली शख्सियत बन गए थे। नसीरुद्दीन शाह ने ‘स्पर्श’ (1979), व्यंग्यात्मक कॉमेडी फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ (1983) और शेखर कपूर निर्देशित ‘मासूम’ और ‘मिर्च मसाला’ सहित कई यादगार फिल्मों में काम किया। शाह ने करीब 100 फिल्मों में काम किया है और उन्हें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। उन्हें रंगमंच पर किए गए कार्यों के लिए भी जाना जाता है और वह ‘मोटले प्रोडक्शन’ के नाम से थिएटर ग्रुप भी चलाते हैं।

उन्होंने गत दो दशकों की कुछ सुपरहिट फिल्मों जैसे विशाल भारद्वाज की वर्ष 2009 में आई फिल्म ‘इश्कियां’, विद्या बालन अभिनीत ‘डर्टी पिक्चर’ और जोया अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ में भी काम किया है। शाह आखिरी बार 2020 में ड्रामा ‘मी रक्सम’ में नजर आए थे। वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार भी इसी अस्पताल में भर्ती हैं। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ईरान ने भारतीय कंपनियों को गैस क्षेत्र में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ईरान ने ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) और उसके …