Home खेल आस्ट्रेलिया ने माइकल डि वेनुटो और जैफ वान को सहायक कोच नियुक्त किया
खेल - July 1, 2021

आस्ट्रेलिया ने माइकल डि वेनुटो और जैफ वान को सहायक कोच नियुक्त किया

सिडनी, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को माइकल डि वेनुटो और जैफ वान को अपनी पुरुष राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया। कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय स्थिति को संभालने के लिये एक साल पहले आस्ट्रेलिया ने अपने सहयोगी स्टाफ में कटौती कर दी थी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बयान के अनुसार वेनुटो और वान गर्मियों के व्यस्त कार्यक्रम से पहले मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की मदद के लिये टीम से जुड़ेंगे। आस्ट्रेलिया को अगले सत्र में एशेज श्रृंखला, अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट तथा न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखलाएं खेलनी हैं।

इन दोनों को बल्लेबाजी कोच का अनुभव है और वे ग्रीम हिक की जगह लेंगे जिन्हें पिछले साल क्रिकेट आस्ट्रेलिया की लागत में कटौती के प्रयासों के तहत इस पद से हटा दिया गया था।

डि वेनुटो ने आस्ट्रेलिया की तरफ से नौ वनडे खेले हैं उन्होंने अपने 16 साल के करियर में 336 प्रथम श्रेणी मैच, 302 लिस्ट ए मैच और 54 टी20 मैच खेले। वह अभी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज गयी आस्ट्रेलियाई टीम के साथ सेंट लूसिया में हैं।

वह इससे पहले बल्लेबाजी कोच के रूप में आस्ट्रेलियाई टीम के साथ काम कर चुके हैं। उनके कोच रहते हुए सर्रे ने 2018 में 16 वर्ष बाद काउंटी खिताब जीता था। वह एडिलेड स्ट्राइकर्स, होबार्ट हरिकेन्स और तस्मानिया के भी कोच रह चुके हैं। वान ने दक्षिण आस्ट्रेलिया की तरफ से 28 प्रथम श्रेणी मैच और 24 लिस्ट ए मैच खेले थे। वह इससे पहले तस्मानिया के मुख्य कोच रह चुके हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

श्रुति हासन ने खास अंदाज में दी माँ सारिका को जन्मदिन की बधाई

मुंबई, 05 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिग्गज अभिनेत्री सारिका का आज जन्मदिन है। इस ख…