Home खेल एक्लेस्टोन, कॉनवे आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
खेल - July 12, 2021

एक्लेस्टोन, कॉनवे आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

दुबई, 12 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा और आलराउंडर स्नेह राणा को पीछे छोड़कर जून महीने के लिये आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गयी जबकि पुरुष वर्ग में यह पुरस्कार न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को दिया गया।

बायें हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन यह पुरस्कार पाने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं। उनसे पहले फरवरी में टैमी ब्यूमोंट को यह पुरस्कार मिला था।

एक्लेस्टोन भारत के खिलाफ ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट मैच में सबसे सफल गेंदबाज रही थी। इस मैच में उन्होंने आठ विकेट लिये थे। उन्होंने इसके बाद दो वनडे में तीन दृ तीन विकेट हासिल किये थे।

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार एक्लेस्टोन ने कहा, ‘‘पुरस्कार जीतकर वास्तव में अच्छा लग रहा है। इस दौर में हम तीन प्रारूपों में खेले थे तथा यह बहुत अच्छा अहसास है कि टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रृंखला में मेरे प्रदर्शन को सम्मान मिला। ‘‘

शेफाली भी इस पुरस्कार की दौड़ में थी। उन्होंने अपने टेस्ट पदार्पण पर 96 और 63 रन की पारियां खेली और फिर दो वनडे में भी अच्छा योगदान दिया था। राणा ने टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 80 रन बनाकर भारत की हार टाली थी। उन्होंने चार विकेट भी लिये थे।

पुरुष क्रिकेट में कॉनवे यह पुरस्कार हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बने। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में पदार्पण मैच में दोहरा शतक जड़ा और फिर अगले दो मैचों में दो अर्धशतक बनाये। इनमें भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार में कमजोरी का रुख

नई दिल्ली, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी तेजी के बाद आज…